scriptWeather Update : मौसम विभाग का बड़ा अलर्ट, इन छह संभागों में 48 घंटे में होगी झमाझम बारिश | Weather Big Alert Rajasthan 48 hours 6 Divisions Drizzling Rain Weather Update IMD | Patrika News
जयपुर

Weather Update : मौसम विभाग का बड़ा अलर्ट, इन छह संभागों में 48 घंटे में होगी झमाझम बारिश

Weather Update : मौसम विभाग का अलर्ट है कि 48 घंटे में राजस्थान के 6 संभागों में झमाझम बारिश होगी।

जयपुरSep 25, 2023 / 05:07 pm

Sanjay Kumar Srivastava

weather_alert_10.jpg

Weather Alert

Weather Update : राजस्थान में अभी मानसून सक्रिय है। आज 25 सितंबर को पश्चिमी राजस्थान के जैसलमेर, बाड़मेर के कुछ भागों से मानसून की विदाई शुरू हो गई है। वैसे दक्षिण पश्चिम राजस्थान से मानसून की विदाई 17 सितंबर से शुरू हो जाती है। पर मौसम विभाग का अलर्ट है कि राजस्थान राज्य के शेष भागों बीकानेर, अजमेर, जयपुर, भरतपुर, कोटा, उदयपुर संभाग के कुछ भागों में आगामी 24-48 घंटे में मेघगर्जन के साथ बारिश होने की प्रबल संभावना है। इसके साथ ही राजस्थान के शेष हिस्सों में बीकानेर, जयपुर, भरतपुर, अजमेर, उदयपुर, कोटा संभाग के कुछ जिलों में आज 25 सितंबर को भी मेघगर्जन के साथ बारिश होने की प्रबल संभावना है। मौसम विभाग के अनुसार, 26 सितंबर को बीकानेर, जयपुर, अजमेर, कोटा, उदयपुर संभाग के कुछ जिलों में मेघगर्जन के साथ हल्के से मध्यम बारिश का दौर जारी रहने की संभावना है। 27 सितंबर से अगले 3-4 दिनों के दौरान राजस्थान के अधिकांश जिलों में बारिश की गतिविधियों में कमी होने की संभावना है। बीते 24 घंटे के अनुसार हनुमानगढ़ के फेफाना में सबसे ज्यादा 68 M.M. बारिश हुई जबकि जिले के पल्लू में 55 M.M. पानी बरसा है।
https://twitter.com/IMDJaipur/status/1706218389906329721?ref_src=twsrc%5Etfw


राजस्थान के इन 13 जिलों के लिए मौसम का यलो अलर्ट

मौसम केंद्र जयपुर ने आज सोमवार को अलवर, बांसवाड़ा, भरतपुर, भीलवाड़ा, बूंदी, चित्तौड़गढ़, दौसा, डूंगरपुर, जयपुर, प्रतापगढ़, राजसमंद, सीकर और उदयपुर जिले में कहीं-कहीं मेघगर्जना के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना जताई है। मौसम विभाग ने राजस्थान के इन 13 जिलों के लिए यलो अलर्ट जारी किया है।

यह भी पढ़ें – Weather Forecast : राजस्थान में कल से मानसून की विदाई, पर इन जिलों में आज झमाझम बारिश का अलर्ट

राजस्थान में अभी तक 14 फीसद अधिक बारिश

मानसून अब समाप्त होने जा रहा है। मानसून के अभी तक के आंकड़ों के अनुसार राजस्थान में सामान्य से 14 फीसदी अधिक बारिश हुई है। राजस्थान में 1 जून से 24 सितंबर तक औसत बारिश 430.6 M.M. होती है। पर खुशी की बात है कि इस सीजन में अभी तक 491.6 M.M. बारिश हो चुकी है।

यह भी पढ़ें – Weather Update : मौसम विभाग का अलर्ट, इन 21 जिलों में होगी भारी बारिश

Hindi News/ Jaipur / Weather Update : मौसम विभाग का बड़ा अलर्ट, इन छह संभागों में 48 घंटे में होगी झमाझम बारिश

ट्रेंडिंग वीडियो