..फिर शुरू हुआ तेज बारिश का दौर, राजस्थान के इन जिलों में अलर्ट जारी

..फिर शुरू हुआ तेज बारिश का दौर, राजस्थान के इन जिलों में अलर्ट जारी

rohit sharma | Publish: Apr, 17 2019 08:25:09 PM (IST) Jaipur, Jaipur, Rajasthan, India

..फिर शुरू हुआ तेज बारिश का दौर, राजस्थान के इन जिलों में अलर्ट जारी

जयपुर।

राजस्थान में एक बार फिर मौसम बदलने लगा है। लगातार दो दिनों से मौसम में जारी बदलाव तीसरे दिन भी जारी रहा। राजधानी जयपुर में मंगलवार देर रात बारिश के बाद बुधवर सुबह से ही धूप नहीं निकली। वहीं, शाम होते-होते एक बार फिर तेज हवा का दौर शुरू हो गया और कई इलाकों में बारिश हुई। जिससे तापमान में गिरावट दर्ज की गई।

 

मौसम विशेषज्ञों के अनुसार फिलहाल प्रदेश में सक्रिय चक्रवाती तंत्र प्रदेश के उत्तर पूर्वी इलाकों की ओर बढ़ने से मौसम में एक बार फिर परिवर्तन देखने को मिल सकता है। मौसम विभाग की माने तो अगले 24 घंटे में अलवर, भरतपुर, धौलपुर, झुंझुनू, करौली, सवाई माधोपुर, सीकर और टोंक में 40 से 50 किलोमीटर प्रतिघंटे की गति से धूलभरी हवाएं चलने और मेघगर्जन के साथ बारिश होने का अंदेशा है।

 

श्रीगंगानगर जिले के स्थानीय गांव व आसपास के क्षेत्र में भी बुधवार को मौसम एक बार फिर बदला और दिनभर बादलों की आवाजाही के बाद शाम करीब साढ़े पांच बजे अचानक तेज गर्जना के साथ बरसात शुरू हुई, जो देर तक जारी रही। जहां बरसात होने से लोगों को गर्मी से राहत मिली। वहीं, दूसरी ओर क्षेत्र के किसानों को दूसरे दिन भी काफी परेशानी का सामना करना पड़ा।

 

बता दें कि इस समय किसानों के खेतों में फसलें कटी पड़ी है तो कोई किसान फसल काटने में लग रहे हैं। बरसात से खेतों में फसलें तबाह हो रही है। लगातार चल रहे खराब मौसम से किसान चिंतित है।

 

राजस्थान में 25 लोगों पर बारिश का 'कहर', CM गहलोत ने किया 4-4 लाख रुपए मदद का एलान

बीते चौबीस घंटे में आए तेज अंधड और तूफान से राजस्थान में 25 लोगों की जान भी चली गई है। आंधी-तूफान के दौरान मृत हुए लोगों के परिजनों को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने चार-चार लाख रुपए की सहायता देने की घोषणा की है। इसके साथ ही उन्होंने चुनाव आयोग से प्राकृतिक आपदाओं में मदद करने की सरकार को छूट देने की मांग की है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned