scriptWeather Update : मौसम विभाग का Prediction, 8-9 जून को इन 6 संभाग में होगी बारिश, चलेगी अंधड़ | Weather Update IMD Prediction on 8-9 June Rajasthan these 6 divisions rainthunderstorms Pre Monsoon Prediction | Patrika News
जयपुर

Weather Update : मौसम विभाग का Prediction, 8-9 जून को इन 6 संभाग में होगी बारिश, चलेगी अंधड़

Weather Update : राजस्थान में प्री मानसून भी अपनी दस्तक दे रहा है। मौसम विभाग का नया Prediction है कि राजस्थान के 6 संभागों में 8-9 जून को बारिश के साथ अंधड़ चलेगी। जानें 10 जून को कैसा रहेगा मौसम।

जयपुरJun 07, 2024 / 07:01 pm

Sanjay Kumar Srivastava

Weather Update IMD Prediction on 8-9 June Rajasthan these 6 divisions rainthunderstorms Pre Monsoon Prediction

Weather Update : मौसम विभाग का Prediction

Weather Update : मानूसन अपनी चाल से चल रहा है। 25 जून के आस-पास मानसून राजस्थान में आगाज करेगा। इससे पूर्व प्री मानसून भी अपनी दस्तक दे रहा है। मौसम विभाग के नए Prediction के अनुसार राजस्थान में पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय है। मौसम विभाग का अलर्ट है कि 8-9 जून को राजस्थान के 6 संभाग में हल्की बारिश होगी। ये संभाग बीकानेर, जोधपुर, जयपुर, अजमेर, भरतपुर, कोटा हैं। इन संभाग में करीब 31 जिले आते हैं। इसके साथ ही कुछ जिलों में मेघगर्जन के साथ अंधड़ चलेगी। मौसम केंद्र जयपुर ने अपडेट दिया है कि 10 जून को राजस्थान के कोटा, उदयपुर संभाग के कुछ जिलों में आंधी—बारिश की संभावना है। साथ्ज्ञ ही सूबे बाकी हिस्सों में मौसम शुष्क रहेगा।

पश्चिमी राजस्थान में तेज अंधड़ संग बारिश, वज्रपात व ओलावृष्टि का अलर्ट

मौसम विभाग ने आज 7 जून का अलर्ट जारी करते हुए कहा कि आज एक सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से जोधपुर, बीकानेर, अजमेर, जयपुर संभाग के कुछ भागों में दोपहर बाद तीव्र मेघगर्जन के साथ बारिश होगी। साथ ही तीव्र गति से हवाएं चलेंगी। इन हवाओं की गति 50-60 KMPH रहने की संभावना है। इस दौरान पश्चिमी राजस्थान में तेज अंधड़ के साथ कहीं-कहीं बारिश वज्रपात व ओलावृष्टि की संभावना है।

राजस्थान में अचानक मौसम बदल, तीन की मौत

राजस्थान में अचानक मौसम बदल गया है। आज 7 जून को सूबे के अलग-अलग हिस्सों में आंधी के साथ बारिश हुई। सीकर में 40 KMPH गति से हवा चली। वहीं सीकर में दीवार ढहने से एक महिला की मौत हो गई। उसका बेटा घायल हो गया। इससे पूर्व देर रात झुंझुनूं के खेतड़ी में आंधी से पेड़ टूटकर गिरने से 11 साल की बच्ची और उसकी मां की मौत हो गई।

Hindi News/ Jaipur / Weather Update : मौसम विभाग का Prediction, 8-9 जून को इन 6 संभाग में होगी बारिश, चलेगी अंधड़

ट्रेंडिंग वीडियो