scriptWeather Update : मौसम विभाग का नया Prediction, आने वाले 4 दिन पलटेगा मौसम | Weather Update Meteorological Department New prediction Rajasthan weather will change in coming 4 days | Patrika News
जयपुर

Weather Update : मौसम विभाग का नया Prediction, आने वाले 4 दिन पलटेगा मौसम

Weather Update : मौसम विभाग का नया Prediction है कि आने वाले चार दिन मौसम पलट जाएगा।

जयपुरFeb 22, 2024 / 07:11 am

Sanjay Kumar Srivastava

weather_alert_50.jpg

Weather Alert

weather update : मौसम का मिजाज लगातार बदल रहा है। मौसम विभाग का नया Prediction है कि आने वाले चार दिन मौसम पलट जाएगा। 4 दिन मौसम साफ रहेगा। तापमान में हल्की गिरावट हो सकती है। वहीं पश्चिमी विक्षोभ के असर से राजस्थान के कुछ जिलों में बुधवार को बारिश का दौर चला। हाड़ौती अंचल में ओलावृष्टि हुई। हाड़ौती अंचल के कोटा, बूंदी व झालावाड़ जिले में हल्की बारिश हुई। बारां जिले के सीसवाली क्षेत्र में तेज हवा के साथ चने के आकार के ओले गिरे। मऊ, मांगरोल, भंवरगढ़, पलायथा, जलवाड़ा में तेज हवा संग बारिश हुई। हाड़ौती अंचल के अलावा भीलवाड़ा, जयपुर, अलवर और भरतपुर जिले में भी हल्की बारिश हुई। इधर, बारिश और ओलावृष्टि के चलते बुधवार को हल्की सर्दी का अहसास हुआ।

राजस्थान की राजधानी जयपुर का आज कैसा मौसम रहेगा। तो मौसम विज्ञानियों के अनुसार सुबह जयपुर के आसमान पर बदल छाए रहेंगे। साथ ही कहीं – कहीं बूंदाबांदी होगी। सुबह 7 बजे जयपुर का तापमान 16 डिग्री सेल्सियस रहेगा। वैसे आज गुरुवार को जयपुर का अधिकतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस व न्यूनतम तापमान 14 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है।

बारिश से हो सकता है फसल को नुकसान

क्षेत्र में अब तेज हवा के साथ बारिश होती है तो रबी सीजन में गेहूं, सरसों, जौ आदि फसलों को नुकसान पहुंचा सकती है। मौसम विभाग के अनुसार बारिश के साथ यदि ओलावृष्टि होती है तो फसल बर्बाद हो सकती है। आसमान पर बादल देखकर किसानों ने फसल की कटाई शुरू कर दी है।

यह भी पढ़ें – राजस्थान में जल्द मिलेगी सस्ती बिजली, सीएम भजनलाल के प्रयास को मिली सफलता

Home / Jaipur / Weather Update : मौसम विभाग का नया Prediction, आने वाले 4 दिन पलटेगा मौसम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो