scriptWeather Update : प्री-मानसून की गतिविधियां शुरू, बदला मौसम का मिजाज, इन जिलों में झमाझम बारिश का अलर्ट | Weather Update: Pre-monsoon activities begin, weather changes, heavy rain alert in these districts | Patrika News
जयपुर

Weather Update : प्री-मानसून की गतिविधियां शुरू, बदला मौसम का मिजाज, इन जिलों में झमाझम बारिश का अलर्ट

Rajasthan Weather Update : राजस्थान में मौसम का मिजाज बदल गया है। प्रदेश में गुरुवार से प्री-मानसून की गतिविधियां शुरु हो गई। इसके साथ जयपुर सहित कई जिलों में तेज हवा के साथ बारिश हो रही है।

जयपुरJun 20, 2024 / 03:33 pm

Kamlesh Sharma

Rajasthan Weather Update : जयपुर। राजस्थान में मौसम का मिजाज बदल गया है। प्रदेश में गुरुवार से प्री-मानसून की गतिविधियां शुरू हो गई। इसके साथ जयपुर सहित कई जिलों में तेज हवा के साथ बारिश हो रही है। इससे लोगों को हीटवेव और भीषण गर्मी से राहत मिली। मौसम विभाग के अनुसार गुरुवार को एक पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से बीकानेर, जयपुर, भरतपुर व कोटा संभाग में तेज हवा के साथ झमाझम बारिश होने की संभावना है। वहीं पिछले 24 घंटे की बात करे तो प्रदेश के कुछ भागों में हल्की बारिश दर्ज की गई। उधर, सर्वाधिक अधिकतम तापमान श्रीगंगानगर 44.7 डिग्री दर्ज किया गया है।

यहां पर हुई बारिश

जयपुर सहित कई जिलों में दोपहर को अचानक मौसम का मिजाज बदल गया और बादल छा गए। तेज हवा चलने लगी। राजधानी जयपुर सहित ग्रामीण इलाकों में बारिश हुई। बारिश होने से लोगों को गर्मी से राहत मिली साथ मौसम सुहावना हो गया। चित्तौड़गढ़ में करीब 15 मिनट तक बारिश का दौर चला। धौलपुर में तेज हवा के साथ हल्की बारिश हुई। दौसा जिले के कई स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश हुई। भीलवाड़ा में लू और तेज गर्मी से जुझ रहे लोगों को कुछ राहत मिली। सुबह करीब 10 बजे जिले के अलग-अगल क्षेत्रों में हल्की बारिश हुई।
rain in jaipur

राजस्थान मौसम अपडेट

मौसम केंद्र जयपुर के मुताबिक पिछले 24 घंटे में राज्य के कुछ भागों में हल्की बारिश दर्ज की गई। सर्वाधिक अधिकतम तापमान श्रीगंगानगर में 44.7 डिग्री व सर्वाधिक बारिश 11 मिमी कामां भरतपुर में दर्ज की गई है। राज्य में सर्वाधिक न्यूनतम तापमान बीकानेर में 32.7 डिग्री से. दर्ज किया गया। मौसम विभाग के अनुसार पूर्वा राजस्थान के उदयपुर, कोटा संभाग के कुछ भागों में 24 जून से बारिश की गतिविधियां में बढ़ोतरी होने की संभावना है। आगामी 48 घंटों में अधिकतम तापमान में हल्की गिरावट होने की संभावना है।

Hindi News/ Jaipur / Weather Update : प्री-मानसून की गतिविधियां शुरू, बदला मौसम का मिजाज, इन जिलों में झमाझम बारिश का अलर्ट

ट्रेंडिंग वीडियो