scriptWeather Update : बदला मौसम का मिजाज, यहां बारिश के साथ गिरे ओले, तेज अंधड़-बारिश का अलर्ट | weather update: rain and hailstorm alert in rajasthan | Patrika News
जयपुर

Weather Update : बदला मौसम का मिजाज, यहां बारिश के साथ गिरे ओले, तेज अंधड़-बारिश का अलर्ट

Weather Update : राजस्थान में पिछले दिनों से तेज गर्मी से लोग बेहाल हो गए। रात दिन गर्म हवा ने लोगों को परेशान किए रखा। मंगलवार को भी सुबह तेज धूप व गर्म हवा चली। शाम को एकाएक मौसम ने पलटा खाया और तेज हवा के साथ जोरदार बारिश हुई।

जयपुरMay 23, 2023 / 07:04 pm

Kamlesh Sharma

weather update: rain and hailstorm alert in rajasthan

Weather Update : राजस्थान में पिछले दिनों से तेज गर्मी से लोग बेहाल हो गए। रात दिन गर्म हवा ने लोगों को परेशान किए रखा। मंगलवार को भी सुबह तेज धूप व गर्म हवा चली। शाम को एकाएक मौसम ने पलटा खाया और तेज हवा के साथ जोरदार बारिश हुई।

weather update : जयपुर। राजस्थान में पिछले दिनों से तेज गर्मी से लोग बेहाल हो गए। रात दिन गर्म हवा ने लोगों को परेशान किए रखा। मंगलवार को भी सुबह तेज धूप व गर्म हवा चली। शाम को एकाएक मौसम ने पलटा खाया और तेज हवा के साथ जोरदार बारिश हुई। भीषण गर्मी से राहत मिली। वहीं मौसम विभाग के माने तो एक नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो गया है, जिसका असर 26 मई तक रहने की संभावना है। इस दौरान पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से एक ओलावृष्टि, अंधड़ और बारिश की गतिविधयां बढ़ेंगी। विक्षोभ का सबसे ज्यादा असर 24 व 25 मई को दिखाई देगा। इस दौरान राजस्थान के अधिकतर स्थानों पर बारिश और अंधड़ का जोर रहेगा।

यहां बारिश के साथ गिरे ओले
अलवर में शाम को एकाएक मौसम ने पलटा खाया और तेज हवा के साथ जोरदार बारिश हुई। बारिश ने सूर्य की तपिश को धो दिया। बारिश से गर्म हवा और तेज धूप से झुलस रहे लोगों को राहत मिली। अलवर शहर सहित जिले में तेज बारिश हुई। बारिश के साथ आए अंधड़ से भी जनजीवन अस्तव्यस्त हो गया। वहीं दौसा जिले के गीजगढ़ के कई इलाकों में तेज हवा के बारिश हुई। कुछ देर बाद चने के आकार के ओले भी गिरे। इससे तापमान में गिरावट दर्ज की है। वहीं हनुमानगढ़ जिले के संगरिया में बारिश के साथ ओले भी गिरे।

यहां बारिश और अंधड़ का अलर्ट
मौसम केन्द्र जयपुर के अनुसार 24 से 26 मई के दौरान जोधपुर, बीकानेर, अजमेर, जयपुर, भरतपुर और कोटा संभाग के कुछ हिस्सों में मेघगर्जन, तेज अंधड़-आंधी, आकाशीय बिजली और हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश की संभावना बनी हुई है। आंधी-अंधड़ की रफ्तार 50 किलोमीटर प्रति घंटा तक रह सकती है। उधर आंधी-बारिश के प्रभाव से आगामी 48 घंटों के बाद तापमान में 4 डिग्री तक गिरावट दर्ज हो सकती है।

https://youtu.be/_GnEXFlThvw

Home / Jaipur / Weather Update : बदला मौसम का मिजाज, यहां बारिश के साथ गिरे ओले, तेज अंधड़-बारिश का अलर्ट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो