scriptराजस्थान का सबसे छोटा जिला दूदू रहेगा या नहीं? भजनलाल सरकार के इस कदम से चर्चा हुई तेज | Patrika News
जयपुर

राजस्थान का सबसे छोटा जिला दूदू रहेगा या नहीं? भजनलाल सरकार के इस कदम से चर्चा हुई तेज

राजस्थान का सबसे छोटा जिला दूदू रहेगा या नहीं? लोगों में यह चर्चा जोरों पर है।

जयपुरMay 14, 2024 / 03:08 pm

Santosh Trivedi

दूदू। राजस्थान सरकार ने सबसे छोटे जिले दूदू का जिला कलक्टर और जिला पुलिस अधीक्षक का अतिरिक्त कार्यभार जयपुर जिला कलक्टर और जयपुर ग्रामीण पुलिस के कंधों पर सौंप दिया। अब नव गठित जिला दूदू के सबसे बड़े दोनों पदों का अतिरिक्त पदभार दिए जाने से लोगों में यह चर्चा जोरों पर है कि पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार में सीधा पंचायत से बना सबसे छोटा जिला रहेगा या नहीं। इसकोको लेकर संशय बना हुआ है।
गौरतलब है कि पिछली कांग्रेस सरकार के दौरान दूदू को जिला बनाते हुए दूदू जिला कलक्टर एवं दूदू जिला पुलिस अधीक्षक के साथ करीब एक दर्जन जिला स्तर के अधिकारियों को पदस्थापित कर दिया गया था। साथ ही दूदू जिले में जिला स्तर के लगभग 60 कार्यालय स्थापित हो इसके लिए जिला कलक्टर दूदू द्वारा दूदू से जाने वाले सभी मुख्य रास्तों पर भूमि आवंटन की पत्रावली सरकार में भिजवा दो गई थी। लेकिन इस थोड़े से समय में ही पहले पुलिस अधीक्षक का कार्यभार पुलिस अधीक्षक जयपुर ग्रामीण को और अब जिला कलक्टर दूदू का भी कार्यभार जयपुर कलक्टर को दे दिया गया है।
इससे पूर्व भी दूदू में खोली गई जिला पुलिस लाइन दूदू भी यहां से बंद करके पुलिस लाइन जयपुर ग्रामीण में शिफ्ट कर दी गई है। दूदू जिले में दूदू विधानसभा क्षेत्र के तीन उपखंड, तीन तहसीलें व तीन ही उपतहसीलें शामिल हैं। दूदू जिले में दूदू तहसील व नवसृजित साखून उपतहसील, मौजमाबाद तहसील व नवसृजित बिचून उपतहसील तथा फागी तहसील व नवसृजित निमेड़ा उपतहसील को शामिल किया गया है।

Hindi News/ Jaipur / राजस्थान का सबसे छोटा जिला दूदू रहेगा या नहीं? भजनलाल सरकार के इस कदम से चर्चा हुई तेज

ट्रेंडिंग वीडियो