scriptविश्व विरासत का ये हाल: इमारतों को चमकाने पर जोर, जमीन पर ध्यान नहीं | world heritage site in jaipur walled city news | Patrika News
जयपुर

विश्व विरासत का ये हाल: इमारतों को चमकाने पर जोर, जमीन पर ध्यान नहीं

————
 

जयपुरSep 16, 2021 / 05:58 pm

Ashwani Kumar

इमारतों को चमकाने पर जोर, जमीन पर ध्यान नहीं

इमारतों को चमकाने पर जोर, जमीन पर ध्यान नहीं


जयपुर। विश्व विरासत परकोटे के हैरिटेज वॉक वे के दोनों ओर इमारतों को संवारने का काम चल रहा है। स्मार्ट सिटी की ओर से यह काम किया जा रहा है। लेकिन, सड़कों पर कचरा पसरा रहता है। लोगों को आने—जाने में खासी परेशानी होती है। स्थिति यह है कि ठीक से पानी निकासी का भी इंतजाम नहीं किया गया है। ऐसे में सड़क पर ही पानी भरा रहता है। लोग कई बार निगम में शिकायत कर चुके, लेकिन अब तक कोई सुनवाई नहीं हुई।
किशनपोल बाजार के मनिहारों का रास्ता, महावीर पार्क के आस—पास का क्षेत्र और आरोग्य भारती की ओर जाने वाले रास्ते में गंदा पानी भरा रहता है। लोगों को निकलने के लिए रास्ता तक नहीं बचता।
किशनपोल जोन के अधिशाषी अभियंता मधुसूदन गैना का कहना है कि इस मामले में कोई शिकायत नहीं मिली है। यदि कोई दिक्कत है तो उसका जल्द समाधान कराएंगे।
बारिश में हो जाता बुरा हाल

कई वर्षों से वॉक वे का काम चल रहा है। अब तक पूरा नहीं हुआ। जब दो वर्ष पहले तक इसका काम चला, तब लोगों को परेशानी हुई और अब भी वही हाल है। निगम में शिकायत करो तो कोई सुनता नहीं है।
—मोहित सोनी
गलियों की सफाई नहीं हो रही। जरा सी बारिश में रास्ता बंद हो जाता है। निगम में शिकायत करो तो कोई सुनता नहीं है। पिछले एक महीने से सड़क पानी भर जाता है। कचरा भी नहीं उठता।
—राजेश्वरी सेठ
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो