scriptपोकरण के 10 परीक्षा केन्द्रों पर होगी परीक्षा | The exam will be held at 10 exam centers | Patrika News
जैसलमेर

पोकरण के 10 परीक्षा केन्द्रों पर होगी परीक्षा

पोकरण कस्बे के आठ व क्षेत्र के रामदेवरा गांव के दो परीक्षा केन्द्रों पर रविवार को प्री.डीएलएड परीक्षा का आयोजन किया जाएगा।

जैसलमेरJun 29, 2024 / 07:49 pm

Deepak Vyas

jsm news
पोकरण कस्बे के आठ व क्षेत्र के रामदेवरा गांव के दो परीक्षा केन्द्रों पर रविवार को प्री.डीएलएड परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। ब्लॉक मुख्य शिक्षाधिकारी हेमशंकर जोशी ने बताया कि रविवार को पोकरण के आठ व रामदेवरा के दो परीक्षा केन्द्रों पर दोपहर साढ़े 12 बजे से साढ़े तीन बजे तक प्री.डीएलएड परीक्षा आयोजित होगी। इसमें कुल 2616 विद्यार्थियों को पंजीकृत किया गया है। उन्होंने बताया कि पोकरण में स्वतंत्रता सैनानी गोविंदसिंह पडि़हार राउमाविए छोटादेवी गांधी राबाउमाविए स्वामी विवेकानंद राजकीय मॉडल स्कूलए राजकीय कन्या महाविद्यालयए राजकीय महाविद्यालयए आदर्श विद्या मंदिरए करणी विद्या मंदिर उमाविए पोकरण शिक्षक प्रशिक्षण महाविद्यालय में 1944 और रामदेवरा में पीएमश्री राउमावि व बाबा रामदेव उमावि में 672 विद्यार्थियों को नामांकित किया गया है। साथ ही उनके बैठने की व्यवस्था की गई है। शनिवार को सभी परीक्षा केन्द्रों पर व्यवस्थाओं की जांच की गई। साथ ही केन्द्राधीक्षकों की ओर से वीक्षकों की बैठकें लेकर शांतिपूर्णए निष्पक्ष व पारदर्शी परीक्षा आयोजन के लिए निर्देशित किया गया। कस्बे के मॉडल स्कूल में सर्वाधिक 480 विद्यार्थियों को पंजीकृत किया गया है।

शिक्षा विभाग ने किए पुख्ता प्रबंध

परीक्षा समन्वयक की ओर से जारी निर्देशानुसार परीक्षार्थियों को सुबह 11 बजे से दोपहर 12 बजे तक प्रवेश दिया जाएगा। परीक्षा केन्द्र पर किसी भी प्रकार की इलेक्ट्रोनिक सामग्रीए मोबाइल ब्लूटूथ आदि परीक्षावधि में पूर्णतया प्रतिबंध रहेगा। प्रत्येक केन्द्र वा जिला परीक्षा समन्वयक की ओर से नियुक्त समन्वयक के साथ उडऩदस्तों की निगरानी रहेगी। सीबीईओ हेमशंकर जोशी ने बताया कि शिक्षा विभाग के सभी अधिकारियोंए कर्मचारियों को परीक्षा के सफल एवं शांतिपूर्ण आयोजन को लेकर दायित्व सुपुर्द किए गए हैए जो वे पूर्ण जिम्मेदारी के साथ निभाएंगे। केन्द्रों पर किसी भी प्रकार की अवांछित गतिविधि को रोकने के लिए केन्द्राधीक्षकए समन्वयक के साथ पर्याप्त वीक्षक नियुक्त किए गए है।

Hindi News/ Jaisalmer / पोकरण के 10 परीक्षा केन्द्रों पर होगी परीक्षा

ट्रेंडिंग वीडियो