Video: अल्पसंख्यक मामलात मंत्री ने किया फतेहगढ़ सीएचसी का आकस्मिक निरीक्षण

-मरीजों एवं परिजनों से लिया योजनाओं का फीडबेक

By: Deepak Vyas

Published: 18 Jul 2021, 04:16 PM IST


जैसलमेर. अल्पसंख्यक मामलातए वक्फ एवं जन अभियोग निराकरण मंत्री शाले मोहम्मद ने शनिवार को जैसलमेर जिले के फतेहगढ़ उपखण्ड मुख्यालय स्थित राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र का आकस्मिक निरीक्षण किया और चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवाओं की जानकारी ली। अल्पसंख्यक मामलात मंत्री ने अस्पताल परिसर में जमा कीचड़ को देख कर नाराजगी जाहिर की और गड्ढ़ों को शीघ्र भरने, सीएचसी से मुख्य मार्ग तक अधूरी पड़े इन्टरलॉकिंग सड़क कार्य को पूरा कराने और आवागमन को सुव्यवस्थित करने के निर्देश दिए।
दवा वितरण कार्य में लाएं पारदर्शिता
उन्होंने अस्पताल में दवा वितरण काउन्टर का अवलोकन करते हुए दवाइयों के वितरण कार्य के बारे में विस्तार से जानकारी ली और नाराजगी जताते हुए इस कार्य में सुधार लाए जाने के निर्देश दिए और कहा कि मुख्यमंत्री नि:शुल्क दवा योजना में ऑनलाईन डाटा संधारित करने तथा इससे संबंधित रजिस्टर संधारित करने में कहीं कोई ढिलाई नहीं होनी चाहिए। रजिस्टर संधारण से दवा वितरण कार्य की पारदर्शिता को भी सम्बल प्राप्त होगा। अल्पसंख्यक मामलात मंत्री ने सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र की जरूरतों और संरचनात्मक ढांचे के अनुरूप तमाम व्यवस्थाओं की उपलब्धता पर जोर दिया और इसके लिए केन्द्र के चिकित्सकों एवं संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया कि सुविधाओं के विस्तार तथा नवीन भवन के लिए शीघ्र प्रस्ताव बनवाकर भिजवाएं।
अधिकारियों को दिए निर्देश
अल्पसंख्यक मामलात मंत्री ने इस बारे में सीएसची में उपस्थित ब्लॉक मुख्य चिकिसा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. राजेन्द्र कुमार पालीवालए उप मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी, परिवार कल्याण डॉ. आरपी गर्ग को केन्द्र की सेवाओं, संसाधनोंं एवं सुविधाओं के विस्तार के लिए यथोचित प्रस्ताव बनवाने के निर्देश दिए और कहा कि क्रमोन्नयन के उपरान्त इनमें विस्तार एवं विकास की नितान्त आवश्यकता हैए जिस पर विभाग को पहल करनी चाहिए।

Deepak Vyas Bureau Incharge
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned