script अच्छी पहल: यूपी के इस SDM ने दिव्यांग से कराई रैंप की ओपनिंग, विश्व दिव्यांगता दिवस पर दिया बड़ा संदेश | International Day of Persons Disabilities Good initiative SDM | Patrika News

अच्छी पहल: यूपी के इस SDM ने दिव्यांग से कराई रैंप की ओपनिंग, विश्व दिव्यांगता दिवस पर दिया बड़ा संदेश

locationजालौनPublished: Dec 03, 2023 05:07:10 pm

Submitted by:

Ramnaresh Yadav

International Day of Persons with Disabilities 2023: जालौन के कोंच में तैनात SDM अतुल कुमार ने विश्व दिव्यांगता दिवस पर एक बड़ा संदेश दिया है। उन्होंने अपने कार्यालय के बाहर बनी रेलिंग और रैंप की ओपनिंग एक दिव्यांग से करवाई। साथ में कई दिव्यांगों का सम्मान भी किया।

International Day of Persons Disabilities Good initiative SDM
विश्व दिव्यांग दिवस पर एसडीएम अतुल दिव्यांगजन का सम्मान करते हुए।
World Disability Day: उस समाज को जालौन के कोंच में तैनात एसडीएम अतुल कुमार ने बड़ा संदेश दिया है। जो समाज दिव्यांगता को एक सामाजिक कलंक के रूप में देखता है। जिसे अब सुधारने की जरूरत भी है। अतुल कुमार ने एक अच्छी पहल करते हुए अंतर्राष्ट्रीय दिव्यांगजन दिवस के अवसर पर दिव्यांगों को समाज की मुख्यधारा से जोड़ने और प्रशासन तक सहजता से पहुंचाने के लिए एक कोशिश भरा कदम उठाया है।
रेलिंग और रैंप की दिव्यांग ने की ओपनिंग

एसडीएम अतुल कुमार के कार्यालय के बाहर नगर पालिका कोंच द्वारा रेलिंग और रैंप का निर्माण करवाया गया है। इस रैंप के निर्माण में जो मजदूर काम कर रहे थे उनमें से एक मजदूर सुनील और दिव्यांगजन विकास समिति के अध्यक्ष नरेंद्र अग्रवाल ने ओपनिंग की।
दिव्यांगजन हुए सम्मानित

इस मौके पर एसडीएम अतुल कुमार ने कोंच के कुछ दिव्यांगों और मजदूर सुनील को सम्मानित भी किया। इस अवसर पर उनके साथ नगर पालिका के JE अरुण कुमार और बीजेपी के जिला संयोजक अमित उपाध्याय मौजूद रहे।

SDM ने दिव्यांजन को किया संबोधित

एसडीएम अतुल कुमार ने इस अवसर पर एक संबोधन किया जिसमें उन्होंने निर्माण कार्य के लिए नगर पालिका अध्यक्ष प्रदीप गुप्ता का आभार व्यक्त किया। साथ में दिव्यांगजनों और मजदूरों से कहा कि यदि उनको कोई भी परेशानी है तो वे कभी भी एसडीएम के कार्यालय पर आ सकते हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो