script‘भारत हिन्दू राष्ट्र बनकर रहेगा’ राजस्थान में बोले धीरेन्द्र शास्त्री, क्या संविधान में होगा संशोधन? | Dhirendra Krishna Shastri Sanchore press conference india hindu nation Constitution | Patrika News
जालोर

‘भारत हिन्दू राष्ट्र बनकर रहेगा’ राजस्थान में बोले धीरेन्द्र शास्त्री, क्या संविधान में होगा संशोधन?

Dhirendra Krishna Shastri : राजस्थान के सांचौर में शुक्रवार को पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने मीडिया से बातचीत के दौरान हिंदू राष्ट्र और संविधान संशोधन पर बड़ी बातें कहीं। पंडित धीरेंद्र शास्त्री इन दिनों सांचौर में हनुमंत कथा करने पहुंचे हैं। पांच दिवसीय हनुमंत कथा के दौरान वे दिव्य दरबार भी लगाएंगे। पहले दिन उन्होंने कथा से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इस दौरान उन्होंने अपने कथा के बारे में बताया। इसके बाद उन्होंने लोकसभा चुनाव और हिंदू राष्ट्र के मुद्दे पर खुलकर बयान दिया।

जालोरMay 12, 2024 / 04:38 am

Omprakash Dhaka

Dhirendra Krishna Shastri Sanchore press conference india hindu nation Constitution

पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री

Sanchore Dhirendra Krishna Shastri Press Conference : राजस्थान के सांचौर में पांच दिवसीय हनुमंत कथा कार्यक्रम को लेकर बागेश्वर धाम के पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री सांचौर पहुंचे। यहां उन्होंने पांच दिवसीय हनुमंत कथा और पांच दिवसीय कार्यक्रम को लेकर प्रेस वार्ता की। पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए पांच दिवसीय हनुमंत कथा कार्यक्रम के बारे में जानकारी दी। उन्होंने कहा कि हनुमंत कथा के दौरान दिव्य दरबार का आयोजन किया जाएगा।
इसमें आम जनमानस की समस्याओं का रास्ता निकाला जाएगा। बागेश्वर धाम सरकार ने इस दौरान उनके ‘पागल’ शब्द के बार-बार प्रयोग को लेकर कहा कि पागल का मतलब मेंटल नहीं है। उन्होंने कहा की किसी काम के पीछे लगन के साथ लग जाना भी एक तरह का पागलपन ही है। इसलिए दुनिया के लिए पागल मेंटल हो सकता है लेकिन भगवान के लिए पागल उनके भक्त होते हैं, जो पूरी लगन के साथ उनकी भक्ति करते हैं।

हिंदू राष्ट्र को लेकर दिया बड़ा बयान

पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने प्रेस वार्ता के दौरान हिंदू राष्ट्र को लेकर एक बड़ा बयान देते हुए कहा कि हिंदू राष्ट्र बनाना उनकी एकमात्र टिप्पणी ही नहीं उनका संकल्प है। हर हालत में हिंदू राष्ट्र बनकर ही रहेगा और बनाना है यह हमारा संकल्प है। उन्होंने कहा कि यदि देश और राजस्थान का युवा और राजस्थान के वीर जाग गए तो भारत हर दिलों के अंदर हिंदू राष्ट्र बनेगा। उन्होंने कहां की देश के अंदर 125 से ज्यादा बार संविधान में संशोधन हुआ है और एक बार हिंदू राष्ट्र के लिए संविधान में संशोधन हो जाए तो इसमें कोई बुराई नहीं है।

‘मीरा कृष्ण के प्रेम में पागल थी मेंटल नहीं’

उन्होंने आगे कहा कि मीरा भी कृष्ण के प्रेम में पागल थी मेंटल नहीं थीं। देश में हो रहे लोकसभा चुनावों को लेकर उन्होंने कहा कि भारत लोकतांत्रिक देश है और अलग-अलग चरण में चुनाव हो रहे हैं, तो सिर्फ इतना कहना चाहुंगा की पहले मतदान फिर जलपान। इसके अलावा राजनीतिक विषय में कुछ नहीं कह सकता। कांग्रेस की ओर से पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के बीजेपी समर्थक होने के सवाल पर उन्होंने कहा कि अपनी-अपनी भावना है। कहने में कोई कुछ भी कह सकता है। हम सिर्फ हनुमान जी की जय जयकार में विश्वास रखते हैं।

Hindi News/ Jalore / ‘भारत हिन्दू राष्ट्र बनकर रहेगा’ राजस्थान में बोले धीरेन्द्र शास्त्री, क्या संविधान में होगा संशोधन?

ट्रेंडिंग वीडियो