scriptDue to harassment by inlaws, daughter in law and 2 children had to spend the night on the road | ऐसी ठंड में दो मासूम बच्चों के साथ रातभर सुसराल के गेट पर बैठी रही बहू, घरवालों का नहीं पसीजा दिल | Patrika News

ऐसी ठंड में दो मासूम बच्चों के साथ रातभर सुसराल के गेट पर बैठी रही बहू, घरवालों का नहीं पसीजा दिल

locationजालोरPublished: Feb 07, 2024 01:48:10 pm

Submitted by:

Rakesh Mishra

पीड़िता ने बताया कि वह अपने दोनों बच्चों को लेकर ससुराल दामण आई तो उसे डरा धमकाकर घर से बाहर निकाल दिया गया।

dowry_harassment.jpg
जालोर के पुलिस थानान्तर्गत दामण गांव में एक विवाहिता व उसके दो छोटे बच्चों को ससुराल वालों की प्रताड़ना का सामना करना पड़ा। ससुराल पक्ष के घर से निकालने पर पीड़िता व बच्चों को रात सड़क पर गुजारनी पड़ी। मामले की जानकारी मिलते ही पुलिस निरीक्षक परबत सिह मौके पर पहुंचे और ग्रामीणों की मौजूदगी में दोनों पक्षों से समझाइश की है। शारदा देवी पुत्री तेजाराम निवासी धुम्बड़िया ने बताया कि कुछ वर्ष पूर्व उसके पिता ने दामण निवासी हरचंद राम पुत्र गोमाराम के साथ आटा-साटा में हिन्दू रीति रिवाज से शादी की थी।
ससुरालवालों पर लगाया आरोप
पीड़िता ने बताया कि सोमवार को वह अपने दोनों बच्चों को लेकर ससुराल दामण आई तो उसे डरा धमकाकर घर से बाहर निकाल दिया गया। रातभर वह गेट पर बच्चों को साथ लिए बैठी रही। सास ससुर व अन्य ने गेट से अंदर न आने के लिए ताला लगा दिया। मंगलवार को बागोड़ा पुलिस मौके पर पहुंची और लोगों की मौजूदगी में महिला व बच्चों को घर में प्रवेश करवाने के लिए ससुराल व पीहर पक्ष से समझाइश की, वही शारदा का ससुर घर नहीं होने से बुधवार तक उसे पिता तेजाराम के साथ भेजा है।
शादी को हो चुके हैं 8 साल
शारदा की शादी दामण गांव निवासी हरचंद राम पुत्र गोमाराम कलबी के साथ 24 फरवरी 2012 को हुई थी, शादी के 8 साल तक सब ठीक था। अप्रैल 2021 में शारदा की ननद भंवरी देवी की शादी शारदा के भाई से आटा साटा में हो गई। फरवरी 2023 में भंवरी अपने पीहर दामण आ गई और ससुराल जाने से इनकार कर दिया इसके बाद शारदा को ससुराल वालों ने प्रताड़ित करना शुरू कर दिया। शारदा का पति हरचंद राम कर्नाटक के कोपल गांव में मोबाइल एसेसरीज का काम करता है।
तलाक और दहेज को लेकर भी विवाद
ननद भंवरी की शादी के बाद हरचंद पत्नी शारदा को लेकर कर्नाटक चला गया था। शारदा वहां 2 साल रही गर्भवती होने पर हरचंद ने शारदा को उसके पीहर धुम्बडिया भेज दिया। शारदा ने बताया सोमवार को ससुराल वालों ने जोर जबरदस्ती कर घर से बाहर निकाल दिया जिससे रात भर गेट के बाहर बच्चों को लेकर बैठी रही तो मंगलवार को पुलिस मौके पर पहुंची। शारदा का आरोप है कि ननद भंवरी का बदला ससुराल वाले उससे ले रहे हैं। भमरी के ससुराल से लोट आने के बाद उसे रखना नहीं चाहते। वही दोनों पक्षों में तलाक व दहेज को लेकर विवाद चल रहा है।
यह भी पढ़ें

राजस्थान में सामने आया दिल दहलाने वाला मामला, कुएं पर सो रहे युवक की तलवार से काटकर निर्मम हत्या



इनका कहना है
शारदा की शादी आटा-साटा में होने से दोनों पक्षों में विवाद है और शारदा का ससुर घर नहीं मिलने से उसे और दोनों बच्चों को उसके पिता के साथ भेजा है बुधवार को दोनों पक्षों को बुलाया गया है।
- परबत सिंह, पुलिस निरीक्षक, बागोड़ा

ट्रेंडिंग वीडियो