scriptAbhay command center opens first blind murder in ajmer | यूं खुला ब्लाइंड मर्डर का राज, हाइटेक तकनीक ने पहुंचा दिया पुलिस को बदमाशों के करीब | Patrika News

यूं खुला ब्लाइंड मर्डर का राज, हाइटेक तकनीक ने पहुंचा दिया पुलिस को बदमाशों के करीब

पुलिस पड़ताल में आया कि आरोपितों के खिलाफ पूर्व में लूट, मारपीट, चोरी के मुकदमे दर्ज हैं।

अजमेर

Updated: March 09, 2018 07:12:26 am

अजमेर।

एक साल पहले स्थापित किए गए अभय कमांड सेंटर ने शहर में अपराध नियंत्रण की दिशा में अपनी कामयाबी का पहला झंडा गाड़ दिया। सेंटर से मिली दिशा पर क्रिश्चियनगंज थाना पुलिस, जिला स्पेशल, साइक्लोन सेल ने गत 1 मार्च को जोधपुर के एक श्रमिक के ब्लाइंड मर्डर का पर्दाफाश कर दिया। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर कातिलों को ढूंढ निकाला। हत्या की वारदात शराब पार्टी के लिए लूट के इरादे से अंजाम दी गई। हत्यारे उसको लहूलुहान हालत में मरा हुआ समझ जनाना अस्पताल के पास फेंक गए थे।
police open murder case
पुलिस उप अधीक्षक (उत्तर) डॉ. दुर्गसिंह राजपुरोहित ने बताया कि गत 1 मार्च सुबह जनाना अस्पताल के पास जख्मी हालत में मिले जोधपुर हाथीराम का ओड़ा निवासी मोहम्मद हनीफ की हत्या लूट के इरादे से हत्या की गई थी। पुलिस ने गेगल नरवर भवानीखेड़ा निवासी शिवराजसिंह रावत (21) व मिथुन पंवार (25) को हत्या के मामले में गिरफ्तार किया है। आरोपित लूट की वारदात के बाद हनीफ को मरा हुआ समझकर लोहागल रोड जनाना अस्पताल के निकट फेंक गए थे।
सुबह राहगीर की सूचना पर हनीफ को अस्पताल में भर्ती करवाया गया। उसके पास मिले मोबाइल फोन से उसकी पहचान संभव हो सकी। प्राथमिक उपचार के बाद परिजन उसको जोधपुर ले गए, जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। पुलिस वारदात में शामिल आरोपितों के तीसरे साथी की तलाश में जुटी है। पुलिस पड़ताल में आया कि आरोपितों के खिलाफ पूर्व में लूट, मारपीट, चोरी के मुकदमे दर्ज हैं।
यूं मिली दिशा

मोहम्मद हनीफ की सिर की चोट और हालात को देखते हुए पुलिस अधीक्षक राजेन्द्रसिंह ने सीओ नॉर्थ डॉ. राजपुरोहित के नेतृत्व में क्रिश्चियनगंज थानाप्रभारी विजेन्द्रसिंह गिल, एसआई राजेश कुमार, सीआईयू टीम प्रभारी मनोजकुमार और साइक्लोन की संयुक्त टीम गठित की। पुलिस ने केन्द्रीय बस स्टैंड से पड़ताल करते हुए अभय कमांड सेंटर को केन्द्र बनाया। हनीफ वारदात की रात कलक्ट्रेट चौराहा पर सीसीटीवी कैमरे में नजर आया। उसने कलक्ट्रेट चौराहा पर पुष्कर जाने के लिए वैन में लिफ्ट ली थी।
पहले वैन आई फिर आरोपित

पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज में नजर आई वैन की तलाश शुरू की। पांच हजार से अधिक वैन को खंगालते हुए पुलिस की तलाश भवानीखेड़ा में खत्म हुई। भवानीखेड़ा निवासी शिवराजसिंह की वैन के हालात का मिलान सीसीटीवी फुटेज में नजर आई वैन से हुआ। पुलिस ने शिवराज से पूछताछ की तो वह टूट गया। वारदात में शामिल मिथुन पंवार को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया जबकि उनका तीसरा साथी फरार हो गया।
लिफ्ट देकर दी वारदात :
हनीफ मोहम्मद पुष्कर में कपड़ा फाड़ होली देखने आया था। उसे अपने रिश्तेदार के यहां पहुंचना था। प्राइवेट बस से आदर्शनगर में उतरने के बाद वह टेम्पो से केन्द्रीय बस स्टैंड तो पहुंच गया लेकिन पुष्कर जाने के लिए साधन नहीं मिला। इस पर वह कलक्ट्रेट चौराहा पर साधन का इंतजार करने लगा। तभी शिवराज व मिथुन की नजर उस पर पड़ गई। उन्होंने हनीफ को लिफ्ट दे दी। आरोपित उसे माकड़वाली की तरफ लेकर गए। आरोपितों ने सूनसान इलाके में लोहे के पाइप से वार कर जेब से नकदी निकालकर मरा समझ हनीफ को सड़क के किनारे फेंक दिया।
पार्टी के लिए नहीं थे पैसे :
पुलिस पड़ताल में सामने आया कि शिवराज, मिथुन और तीसरे साथी के पास होली पर शराब पार्टी के पैसे नहीं थे। उन्होंने जैसे तैसे जुगाड़ कर वैन में गैस भरवाई फिर शहर में शिकार पर निकल गए। उन्होंने देर रात अजमेर पहुंचे हनीफ को अपना शिकार बनाया।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

हैदराबाद में आज से शुरू हो रही BJP की कार्यकारिणी बैठक, प्रधानमंत्री मोदी कल होगें शामिल, जानिए क्या है बैठक का मुख्य एजेंडाDelhi News Live Updates: दिल्ली में आज भी मेहरबान रहेगा मानसून, आईएमडी ने जारी किया बारिश का अलर्टLPG Price 1 July: एलपीजी सिलेंडर हुआ सस्ता, आज से 198 रुपए कम हो गए दामJagannath Rath Yatra 2022: देशभर में भगवान जगन्नाथ रथयात्रा की धूम, अमित शाह ने अहमदाबाद में की 'मंगल आरती'Kerala: सीपीआई एम के मुख्यालय पर बम से हमला, सीसीटीवी में कैद हुआ आरोपीRBI गवर्नर शक्तिकान्त दास बोले- खतरनाक है CryptocurrencyIND vs ENG Test Live Streaming: दोपहर 3 बजे से शुरू होगा टेस्ट, जानें कब, कहां और कैसे देख सकते हैं मैचइंग्लैंड के खिलाफ T-20 और वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया का हुआ ऐलान, शिखर धवन सहित दिग्गजों की वापसी
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.