scriptJammu Kashmir : सज्जाद लोन की जम्मू-कश्मीर में समय पर विधानसभा चुनाव कराने की अपील | Patrika News
जम्मू

Jammu Kashmir : सज्जाद लोन की जम्मू-कश्मीर में समय पर विधानसभा चुनाव कराने की अपील

Jammu Kashmir : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अपने कश्मीर दौरे के समय कहा था कि जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव की तैयारी शुरू हो चुकी है। दिसंबर 2023 में उच्चतम न्यायालय ने केंद्र को 30 सितंबर से पहले जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव कराने का निर्देश दिया था।

जम्मूJul 11, 2024 / 06:10 pm

Deendayal Koli

sajjad lone

पीपुल्स कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष सज्जाद लोन

Jammu Kashmir : श्रीनगर. पीपुल्स कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष सज्जाद लोन ने गुरुवार को कहा कि जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव समय पर होना आवश्यक है।
जम्मू क्षेत्र में आतंकवादी हमलों में बढ़ोतरी ने केंद्र शासित प्रदेश में बहुप्रतीक्षित विधानसभा चुनाव पर ग्रहण का काम किया है। पूर्ववर्ती जम्मू-कश्मीर राज्य में आखिरी विधानसभा चुनाव 2014 में हुए थे और यह क्षेत्र वर्तमान में केंद्र के शासन के अंतर्गत आता है।
पिछले महीने हालांकि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अपने कश्मीर दौरे के समय कहा था कि जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव की तैयारी शुरू हो चुकी है। दिसंबर 2023 में उच्चतम न्यायालय ने केंद्र को 30 सितंबर से पहले जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव कराने का निर्देश दिया था।

सोशल मीडिया पर यह कहा

लोन ने ‘एक्स’ पर कहा, यह जरूरी है कि जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव समय पर हों। मैं ईमानदारी से मानता हूं कि जम्मू-कश्मीर के लोगों के प्रति जवाबदेह प्रशासन को ही यहां के लोगों पर शासन करने और प्रशासन चलाने का अधिकार है।

केंद्र सरकार से अपील

उन्होंने भारत सरकार से अपील की कि वह इस दर्द को खत्म करें और एक व्यक्ति की तरह व्यवहार करना बंद करे। उन्होंने कहा, मेरे सबसे कट्टर चुनावी प्रतिद्वंद्वी को निर्वाचित होने दीजिए। मैं उस सरकार को विदेशी सरकार की तुलना में लाख बार पसंद करूंगा जो यह मानकर भ्रमित है कि वे हितधारक हैं और उनके पास राजनीतिक और सामाजिक पवित्रता है। वे नहीं करते। वे कभी नहीं करेंगे। यहां नहीं। भारत के किसी भी भाग में अनिवासी सरकार स्वीकार्य नहीं होगी। क्या जो लोग यहां के मामलों के शीर्ष पर हैं वे अपने राज्यों में अनिवासी सरकारों को स्वीकार करेंगे। भारत सरकार से एक विनम्र अपील। इस दर्द को ख़त्म करें। एक व्यक्ति की तरह व्यवहार करना बंद करें और एक संस्था की तरह व्यवहार करना शुरू करें।

पहले राज्य का दर्जा वापस दें केंद्र

उन्होंने कहा, पहले राज्य का दर्जा वापस दें। दान के रूप में नहीं बल्कि अधिकार के रूप में। चुनाव कराएं और सब कुछ नई सरकार को सौंप दें।लोन ने कहा, अच्छा या बुरा। जनता चुनेगी और निर्वाचित लोग शासन करेंगे जैसा कि देश के बाकी हिस्सों में है। कोई भी सरकार पूर्ण नहीं होती। कोई भी सरकार पूर्ण नहीं होगी। अन्य राज्यों की तरह अपनी सभी खामियों के साथ नई निर्वाचित सरकार को कार्यभार संभालने दीजिए। यह धारणा बनाना बंद करें कि आप जम्मू-कश्मीर में अपने ही लोगों के साथ युद्ध की स्थिति में हैं।

Hindi News/ Jammu / Jammu Kashmir : सज्जाद लोन की जम्मू-कश्मीर में समय पर विधानसभा चुनाव कराने की अपील

ट्रेंडिंग वीडियो