पाक और आतंकियों के मंसूबों को कड़ा जवाब, हम कश्मीर के नौजवान हैं साहब!

पाक और आतंकियों के मंसूबों को कड़ा जवाब, हम कश्मीर के नौजवान हैं साहब!
पाक और आतंकियों के मंसूबों को कड़ा जवाब, हम कश्मीर के नौजवान हैं साहब!

Nitin Bhal | Updated: 04 Sep 2019, 08:06:15 AM (IST) Jammu, Jammu, Jammu and Kashmir, India

Article 370: जम्मू कश्मीर ( Jammu Kashmir ) से अनुच्छेद 370 और 35 ए निष्प्रभावी किए जाने के बाद से जहां पाकिस्तान ( Pakistan ) घाटी के लोगों को भडक़ाने में लगा हुआ है, वहीं घाटी के युवा...

जम्मू (योगेश). जम्मू कश्मीर ( Jammu Kashmir ) से अनुच्छेद 370 ( Article 370 ) और 35A ( Article 35A ) निष्प्रभावी किए जाने के बाद से जहां पाकिस्तान ( Pakistan ) घाटी के लोगों को भडक़ाने में लगा हुआ है, वहीं घाटी के युवा देश के लिए मर-मिटने की शपथ लेकर भारतीय सेना में शामिल हो रहे हैं। ये सच्चाई पाकिस्तान के मुंह पर करारा तमाचे से कम नहीं है। मंगलवार को रियासी में आयोजित सेना भर्ती अभियान में यहां के कई युवाओं ने हिस्सा लिया। कश्मीरी युवा अपने जोश और जज्बे से लगातार पाकिस्तान और यहां दहशत फैलाने की कोशिश कर रहे लोगों के मंसूबों को जवाब दे रहे हैं कि वे उनके झांसे में नहीं आने वाले हैं। इससे पहले शनिवार को बाना सिंह परेड ग्राउंड जम्मू-कश्मीर लाइट इन्फैंट्री में आयोजित पासिंग आउट परेड में जम्मू-कश्मीर के 575 युवा अपनी ट्रेनिंग पूरी कर भारतीय सेना में शामिल हुए और वतन के लिए मर मिटने के लिए कसम खाई। देश की सेवा करने के लिए ये युवा सेना में उस समय भर्ती हो रहे हैं जब अनुच्छेद 370 निष्प्रभावी करने के बाद घाटी में तनाव की स्थिति बनी हुई है। पूरे कश्मीर में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। ऐसे तनावपूर्ण हालात में युवाओं का जोश और उनके चेहरे पर झलक रही खुशी देश के लिए गर्व की बात है। इन युवाओं की कड़ी मेहनत से उनके परिजन भी काफी खुश हैं गर्व महसूस कर रहे हैं।

और रैलियां करेंगे आयोजित

पाक और आतंकियों के मंसूबों को कड़ा जवाब, हम कश्मीर के नौजवान हैं साहब!

इन युवाओं का जोश देखकर लेफ्टिनेंट जनरल अश्विनी कुमार ने शनिवार को कहा था कि भविष्य में भी यहां इसी तरह की भर्ती रैलियां स्थानीय युवाओं के लिए आयोजित की जाएंगी। उन्होंने कहा था कि जो भी देश के साथ आगे बढऩा चाहते हैं, उनके साथ भारतीय सेना हमेशा खड़ी रहेगी। घाटी के युवा जिस तरह से सेना में भर्ती हो रहे हैं वो यहां के बदलते हालात को दिखाता। इस दौरान अश्विनी कुमार ने ये भी कहा कि स्थानीय युवाओं के सेना के प्रति जोश और जुनून को देखते हुए अगले महीने (अक्टूबर) फिर भर्ती अभियान चलाया जाएगा। यह भर्ती अक्टूबर महीने के पहले हफ्ते में होगी। इस दौरान करीब 2070 लडक़ों को भर्ती किया जाएगा। इसके बाद भर्ती अभियान जारी रहेगा।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned