जम्मू-कश्मीरः नहीं रुक रही लापरवाही, तब 11 की जान ली, आज 35 लोगों की मौत

Kishtwar Accident: जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ जिले के सिरगवारी केशवन इलाके में सोमवार सुबह करीब पौने आठ बजे एक ओवरलोड मिनी बस खाई में गिर गई। हादसे में करीब 35 लोगों की मौत हो गई। गत 27 जून को भी दक्षिण कश्मीर के शोपियां ( Shopian ) ज़िले के पीर की गली इलाके में मुगल रोड ( Mughal Road Accident ) पर एक सड़क हादसे में 11 लोगों की मौत हो गई थी।

 

By: Brijesh Singh

Published: 01 Jul 2019, 05:58 PM IST

(जम्मू,योगेश कुमार): जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ ( Kishtwar ) जिले के सिरगवारी केशवन इलाके में सोमवार सुबह करीब पौने आठ बजे फिर एक बड़ा सड़क हादसा हुआ। एक ओवरलोड मिनी बस खाई में गिर गई। हादसे में करीब 35 लोगों की मौत हो गई, जबकि कई घायल बताए जा रहे हैं। घायलों को हेलीकॉप्टर ( Air Lift ) के जरिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पहली नजर में यह लापरवाही का मामला नजर आता है, जिसमें मिनी बस में क्षमता से ज्यादा यात्रियों के सवार होने की बात सामने आ रही है। हादसे के बाद मौके पर चीख पुकार मच गई। बस यात्रियों को लेकर केशवन से किश्तवाड़ की ओर जा रही थी। खबर लिखे जाने तक 20 शवों को बरामद कर लिया गया है।

 

 

गौरतलब है कि अभी गुजरे सप्ताह 27 जून को ही दक्षिण कश्मीर के शोपियां ( Shopian ) ज़िले के पीर की गली इलाके में मुगल रोड ( mughal road accident ) पर एक सड़क हादसे में 11 लोगों की मौत हो गई थी। यहां एक वाहन के गहरी खाई में गिर जाने से उसमे सवार 11 लोगो की मौत हो गई, जिनमें 9 छात्राएं व 2 छात्र शामिल हैं, जबकि 6 अन्य घायल भी हो गए। यह सभी लोग पिकनिक पर आए थे। कहा जा रहा है कि बस की गति तेज होने के कारण ड्राइवर एक मोड़ पर स्टीयरिंग से नियंत्रण खो बैठा और यह हादसा हो गया।

 

 

Kishtwar Accident

सोमवार एक जुलाई को हुए किश्तवाड़ हादसे ( Kishtwar Accident ) की कहानी भी कुछ-कुछ ऐसी ही है। अव्वल तो बस के अंदर क्षमता से अधिक सवारियां ठूंसी गई थीं। साथ ही बस की गति भी सामान्य से कुछ तेज बताई जाती है, जिसके चलते चालक एक तीखे मोड़ पर बस से नियंत्रण खो बैठा और देखते ही देखते बस सैकड़ों फीट गहरी खाई में जा गिरी। बस की हालत देख कर ही अंदाजा लगाया जा सकता है कि इसमें हताहतों की संख्या अगले कुछ घंटों में बढ़ भी सकती है।

जम्मू कश्मीर से जुड़ी ताजा ख़बरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करे...


यह भी पढे: दर्दनाक मुगल रोड हादसे की तस्वीरें आईं सामने, 11 मरे, 6 घायल

Show More
Brijesh Singh Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned