scriptपुलवामा हमले का आरोपी बनना चाहता है डॉक्टर, NEET का एग्जाम देने को मांगी जमानत | Pulwama Attack 2019 Accused Vayaz-Ul-Islam Seeks Bail For NEET 2020 | Patrika News

पुलवामा हमले का आरोपी बनना चाहता है डॉक्टर, NEET का एग्जाम देने को मांगी जमानत

locationजम्मूPublished: Sep 02, 2020 06:19:24 pm

जी हां, मेडिकल की करने के लिए होने वाले एंट्रेंस एग्जाम NEET में यह आतंकी बैठना चाहता है (Pulwama Attack 2019 Accused Vayaz-Ul-Islam Seeks Bail For NEET 2020) (Jammu Kashmir News) (Pulwama Attack) (NEET 2020)…

पुलवामा हमले का आरोपी बनना चाहता है डॉक्टर, NEET का एग्जाम देने को मांगी जमानत

पुलवामा हमले का आरोपी बनना चाहता है डॉक्टर, NEET का एग्जाम देने को मांगी जमानत

जम्मू: Coronavirus संक्रमण काल के बीच ही बड़े बवाल के बाद नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की ओर से (NTA) JEE और NEET की परीक्षा का आयोजन कराया जा रहा है। बड़ी संख्या में देशभर से छात्र इसमें हिस्सा लेंगे। इसी बीच एक आतंकी ने भी परीक्षा देने की इजाजत मांगी है।

यह भी पढ़ें

मेडिकल इनोवेशन: वैज्ञानिकों ने बनाई ऐसे ‘छोटे रोबोट्स की सेना’ जो शरीर में प्रवेश कर सर्जरी करेंगे


जी हां, मेडिकल की करने के लिए होने वाले एंट्रेंस एग्जाम NEET में यह आतंकी बैठना चाहता है। उक्त युवक का नाम सीआरपीएफ जवानों के काफीले को निशाना बनाकर 40 जवानों को शहीद करने वाले पुलवामा बम ब्लास्ट से जुड़ा हुआ है। श्रीनगर निवासी 19 वर्षीय वाएज—उल—इस्लाम ने हमले के लिए केमिकल और बैट्रियां खरीदकर जैश—ए—मोहम्मद के आतंकियों को उपलब्ध करवाई थी। मार्च 2020 में ही उसे गिरफ्तार किया गया था। गिरफ्तारी के बाद एनआईए के समक्ष उसने यह बात स्वीकारी थी।

यह भी पढ़ें

Unlock 4.0: विदेश आने-जाने वाले यात्रियों के लिए सरकार की गाइडलाइंस, इन बातों का रखें ध्यान

 

https://twitter.com/ANI/status/1300751928788279296?ref_src=twsrc%5Etfw

आतंकी साजिश के आरोपी वाएज ने एनआईए (NIA) कोर्ट में याचिका दाखिल कर परीक्षा में शामिल होने के लिए जमानत मांगी है। एनआईए के वकील विपिन कालरा ने कहा कि हम वाएज की जमानत के आवेदन का विरोध करते है। जमानत 3 सितंबर को सूचिबद्ध है। इस मामले में अगली सनुवाई 15 सितंबर को है। इस वर्ष NEET का एग्जाम 13 सितंबर को प्रस्तावित है। कोरोना वायरस से बचने के एहतियाति उपायों को अपनाते हुए परीक्षा आयोजित करवाई जाएगी।

यह भी पढ़ें

Goa के सीएम प्रमोद सावंत की कोरोना रिपोर्ट आई पॉजिटिव, संपर्क में आने वालों से की इस बात की अपील

गौरतलब है कि 14 फरवरी 2019 को जम्मू—कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के काफीले को विस्फोटक से भरी गाड़ी से टक्कर मार दी गई थी। इस आत्मघाती हमले में 40 जवान शहीद हो गए थे। जैश ए मोहम्मद ने इस हमले की जिम्मेदारी ली थी। आदिल अहमद डार नामक स्थानीय युवक ने फिदायीन हमले को अंजाम दिया था। मामले की जांच में जुटी राष्ट्रीय जांच एजेंसी NIA ने 13,500 पन्नों की चार्जशीद दाखिल की है।

ट्रेंडिंग वीडियो