scriptजम्मू-कश्मीर में अलग प्रधानमंत्री व राष्ट्रपति उमर अब्दुल्ला की चाहत!..पीएम मोदी महागठबंधन से बोले-इससे आप सहमत? | umar abdullah said to make separate PM and President for jammu kashmir | Patrika News
जम्मू

जम्मू-कश्मीर में अलग प्रधानमंत्री व राष्ट्रपति उमर अब्दुल्ला की चाहत!..पीएम मोदी महागठबंधन से बोले-इससे आप सहमत?

देश लोकसभा चुनाव के मुहाने पर खड़ा है। ऐसे में उमर अब्दुल्लाह के बयान से राजनीतिक पारा और चढ़ गया है…

जम्मूApr 01, 2019 / 09:19 pm

Prateek

pm and umar abdullah

pm and umar abdullah

(जम्मू): जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री व नेशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने लोकसभा चुनाव के पहले एक बड़ी बहस छेड़ दी। केंद्रीय कशमीर के बांदीपोरा मे एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए उमर अब्दुल्ला ने कहा अगर नेशनल कॉन्फ्रेंस सत्ता मे आती है तो वो जम्मू—कश्मीर को 1953 शिमला समझौता से पहले वाला कर देगे। उन्होंने कहा 2020 तक राज्य मे पहले की तरह अपना अलग प्रधानमंत्री व राष्ट्रपति होगा।

 

उमर अब्दुल्ला ने अपने समर्थको से कहा “बाकी रियासतें बिना शर्त देश में मिले, पर हमने कहा कि हमारी अपनी पहचान होगी, अपना संविधान होगा। हमने उस वक्त अपने “सदर-ए-रियासत” (राष्ट्रपति) और “वजीर-ए-आजम” (प्रधानमंत्री) भी रखा था, इंशाअल्लाह उसको भी हम वापस ले आएंगे।

 

गरमाई राजनीति,पीएम ने महागठबंधन के नेताओं को लिया आडे हाथ

देश लोकसभा चुनाव के मुहाने पर खड़ा है। ऐसे में उमर अब्दुल्लाह के बयान से राजनीतिक पारा और चढ़ गया है। तेलंगाना में रैली को संबोधित करते हुए पीएम ने महागठबंधन के मुख्य दलों कांग्रेस, टीडीपी, तृणमूल कांग्रेस, एनसीपी पर सवाल दाग दिया। पीएम ने इन सभी दलों के मुखिया से पूछा की आपके सहयोगी दल के नेता जम्मू-कश्मीर में अलग प्रधानमंत्री की मांग कर रहे है, आप इससे सहमत है क्या? महागठबंधन के नेताओं की इस बयान पर कोई भी प्रतिक्रिया अभी तक सामने नहीं आई है। पर इस चुनावी माहौल में यह बयान नई बहसबाजी को जन्म देने के लिए काफी है!

Home / Jammu / जम्मू-कश्मीर में अलग प्रधानमंत्री व राष्ट्रपति उमर अब्दुल्ला की चाहत!..पीएम मोदी महागठबंधन से बोले-इससे आप सहमत?

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो