VIDEO: तालाब में पकडऩे गए थे मछली, जाल में फंस गई बाइक

Chandu Nirmalkar

Publish: Oct, 13 2017 02:30:48 (IST)

Janjgir-Champa, Chhattisgarh, India
VIDEO: तालाब में पकडऩे गए थे मछली, जाल में फंस गई बाइक

तालाब में मछुआरों को मछली की जगह बाइक मिलने से सनसनी फैल गई।

जांजगीर-चांपा. तालाब में मछुआरों को मछली की जगह बाइक मिलने से सनसनी फैल गई। दरअसल मुलमुला थानांतर्गत ग्राम पचरी में मछुआरे शुक्रवार को मछली मारने जाल बिछाए थे। बड़ी खुशी के साथ वे जाल बिछाए थे। तालाब से जब जाल निकालने की बारी आई तब उन्हें छोटी तो नहीं बड़ी मछली के रूप में एक नहीं बल्कि दो-दो मोटरसाइकिल मिल गई। जिसकी कीमत तकरीबन 20-20 हजार रुपए बताई जा रही है। गांव में इस तरह का वाकया पहले बार देख लोगों के बीच कौतूहल का विषय बना हुआ है।

 

मुलमुला थानांतर्गत एक कबाड़ी की करतूतों का बड़ा रोचक मामला तब सामने आ गया जब गांव के मछुआरे तालाब में जब मछली मारने जाल बिछाए। जाल को निकालते वक्त वे तब गदगद हो गए जब उन्हें जाल में बड़ी मछली मिलने का अंदेशा हुआ। जब वे जाल को निकाले तब उन्हें बड़ी मछली की जगह दो बाइक हाथ लग गए। जाल में बाइक देख गांव में सनसनी फैल गई।

मछुआरों की बातें सुन गांव में कौतूहल का विषय बन गया। तालाब में लोगों की भीड़ लग गई। तभी सबसे पहले गांव का कबाड़ी बसंत देवार मौके पर पहुंचा और बाइक को अपने सुपुर्द लेने के लिए जद्दोजहद करने लगा। तभी ग्रामीणों ने उक्त कबाड़ी से पूछताछ शुरू कर दी तब कबाड़ी ने ग्रामीणों से बताया कि वह बाइक को कुछ संदिग्ध लोगों से खरीदी किया है। कबाडिय़ों पर पुलिस की गिद्ध दृष्टि रहती है इस कारण वह चोरी की बाइक को अपने कब्जे में न रखकर सीधे तालाब में छिपा दिया था। फिलहाल गांव में लोगों की भीड़ जुटी हुई है। लोगों के बीच चर्चा का बाजार गर्म है।

एक बाइक चमचमाती, दूसरा खटारा
बताया जा रहा है कि तालाब में जो बाइक मिली है उसमें एक चमचमाती है। वहीं दूसरी बाइक खटारा हो चुका है। बताया जा रहा है कि जो बाइक तालाब में मिली है वह पूरी तरह चोरी की है। कबाड़ी पुलिस से बचने तालाब में फेंक दिया था। ग्रामीणों ने मामले की सूचना पुलिस को दी है। पुलिस ने मामले की जांच करने की बात कही है।

इस बात की जानकारी नहीं है। मुझे आप से जानकारी मिली है। यदि वहां ऐसा है तो तुरंत मामले की जांच कराउंगी और कबाड़ी के खिलाफ जांच कर कार्रवाई की जाएगी।
रश्मित कौर चावला, थाना प्रभारी मुलमुला

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned