script

शादी डॉट कॉम पर लंदन की युवती से हुई ठेकेदार की दोस्ती, फिर युवती ने खेला खेल, ठेकेदार को लगाया इतने लाख रुपए का चूना

locationजांजगीर चंपाPublished: Nov 02, 2019 05:16:48 pm

Submitted by:

Vasudev Yadav

Cyber Crime: शादी डॉट कॉम पर ठेकेदार की दोस्ती एक युवती से हो गई। धीरे-धीरे फोन पर बात शुरू हुई। करीबियां बढऩे लगी। माह भर बाद युवती ने झांसे में लेते हुए 28 लाख रुपए का चूना लगाया।

शादी डॉट कॉम पर लंदन की युवती से हुई ठेकेदार की दोस्ती, फिर  युवती ने खेला खेल, ठेकेदार को इतने लाख रुपए का लगाया चूना

शादी डॉट कॉम पर लंदन की युवती से हुई ठेकेदार की दोस्ती, फिर युवती ने खेला खेल, ठेकेदार को लगाया इतने लाख रुपए का चूना

जांजगीर-चांपा. चांपा के एक ठेकेदार को शादी डॉट काम पर लंदन की एक युवती से दोस्ती हो गई। दोस्ती के बाद लड़की बीज के धंधे के बारे में बताई। इसमें चार गुना अधिक मुनाफा होने का झांसा देकर युवती ने ठेकेदार से 28 लाख 6 सौ रुपए की ठगी कर ली। ठेकेदार ने चांपा थाना में शनिवार को इसकी रिपोर्ट दर्ज कराई। जिस पर पुलिस ने 420 का अपराध दर्ज कर जांच में जुटी हुई है।
पुलिस के अनुसार चांपा के ठेकेदार युवक गुलाब कुमार मोदी शादी डॉट काम पर अपना प्रोफाइल बनाया था। जिसे देखकर उसके पास एक युवती का फोन आया और उसने खुद को लंदन में रहने वाली बताया। एक बार बात होने के बाद बातों का सिलसिला शुरू हो गया। फिर माह भर पहले युवती ने गुलाब मोदी को बताया कि वह किसी एग्रो कंपनी में काम करती है। साथ ही बीज (सिड्स) के बिजनेस के बारे मे बताया। युवती ने बताया कि भारत मे मिलने वाले एक बीज हंै जिससे दवाई बनती है, इस बीज का डिमांड विदेश मे बहुत ज्यादा है। जिससे चौगुना मुनाफा कमाया जा सकता है। उसके झांसे में ठेकेदार गुलाब मोदी आ गया। उन्होंने उसके बताए एकाउंट में पैसा डालना भी शुरू कर दिया। धीरे-धीरे करके वह 28 लाख 6 सौ रुपए एकाउंट में डाल भी दिया। उसके बाद युवती का मोबाइल अचानक से बंद हो गया। फिर ठेकेदार होश उड़ गए। ठगी का एहसास हुआ और शुक्रवार को ठेकेदार गुलाब मोदी थाना पहुंचकर इसकी रिपोर्ट दर्ज कराई। इस पर पुलिस ने धारा 420 के तहत अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया है।
यह भी पढ़ें
किसान से 50 हजार की लूट, बाइक सवार दो नकाबपोश युवकों ने दिया घटना को अंजाम

पहली किश्त में डाला 10 लाख रुपए
युवती की बात पर विश्वास करके गुलाब मोदी ने उसके बताए बैंक अकाउंट मे पहली किश्त 10 लाख रुपए आरटीजीएस के माध्यम से ट्रांसफर किया। इसके बाद धीरे-धीरे पूरे 28 लाख 600 रुपए एकाउंट में जमा कर दिया।

दिल्ली के युवक से कराई मुलाकात
10 लाख रुपए युवती के खाते में डालने के बाद दिल्ली का एक क्लाइंट भी एक्टिव हो गया। जो गुलाब मोदी से खरीदी मूल्य से काफी ज्यादा मूल्य पर उसका बीज खरीदी करने तैयार हो गया, लेकिन उसने गुलाब मोदी के पास मौजूद स्टॉक से काफी ज्यादा स्टॉक की डिमांड की, इसके बाद गुलाब मोदी ने तकरीबन 28 लाख 6 सौ रुपए का बीज खरीदा। ठेकेदार ने बताया कि बीज आया लेकिन खरीददार और उस युवती का नंबर बंद हो गया। पतासाजी के बाद कुछ हाथ नहीं लगा तब गुलाब मोदी ने पुलिस की शरण ली। जिले में आनलाइन ठगी का ऐसा मामला पहली बार आया है। जिसमें ठेकेदार को शादी डॉट काम पर दोस्त बनाकर इतनी बड़ी रकम ऐंठ ली गई है।

यह भी पढ़ें

Chhattisgarh News

ट्रेंडिंग वीडियो