scriptभाजपा नेता पर चाकू से जानलेवा हमला करने वाले बदमाशों को पुलिस ने दबोचा, सरेराह घुमाया | Police caught miscreants who made fatal knife attack on BJP leader | Patrika News
जांजगीर चंपा

भाजपा नेता पर चाकू से जानलेवा हमला करने वाले बदमाशों को पुलिस ने दबोचा, सरेराह घुमाया

CG Crime: पुरानी रंजिश को लेकर भाजपा नेता पर चाकू से हमला करने वाले 3 आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने गुंडो का खौफ ना हो, इस मकसद से शहर में सरेराह घुमाया।

जांजगीर चंपाApr 10, 2024 / 06:03 pm

Shrishti Singh

janjgir.jpg
Janjgir Champa Crime: पुरानी रंजिश को लेकर भाजपा नेता पर चाकू से हमला करने वाले 3 आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने गुंडो का खौफ ना हो, इस मकसद से शहर में सरेराह घुमाया। ताकि बदमाशों को सबक मिल सके। ज्ञात हो कि पिछले सालभर से शहर में चाकूबाजी की घटना लगातार बढ़ रही है।
शहर में गुंडे पुलिस से बेखौफ हो गए हैं। हालांकि पुलिस गिरफ्तार करने के बाद अपरोधियों की हेकड़ी निकालने के लिए शहर में सरेराह घुमाया। ताकि अन्य अपराधियों में पुलिस का खौफ रहे और दोबारा अपराध करने से डरे।
पुलिस के अनुसार कोतवाली अंतर्गत शहर के वार्ड 6 बीडीएम नगर मोहल्ला निवासी भाजपा नेता संतोष साहू अपने घर में रात 7.30 बजे नहीं थे। बाकी पूरा परिवार घर में ही थे। इसी दौरान पुरानी रंजिश को लेकर राजू बजाज संतोष के घर के सामने गाली-गलौच करने लगा। संतोष के बड़े भाई योगेश साहू ने आकर समझाइश दी, इसके बाद राजू को उसका बड़ा भाई समझाइश देकर वापस घर ले गया। इसके बाद राजू बजाज वापस फिर आकर गाली-गलौच शुरू कर दिया।
रात करीब 8 बजे गिरजा होटल के पास संतोष साहू बैठा था, उसी समय उसका भाई योगेश साहू का फोन आया। संतोष अपने भाई से बात करने के बाद बताया कि राजू बजाज हमारे घर के सामने पुरानी रंजीश को लेकर गाली-गलौच कर रहा है। तब घर जाकर देखे तो राजू बजाज गाली -गलौच कर रहा था, जिसे संतोष मना किया तो पूर्व में जेल भिजवाएं थे कहते हुए आज तुम लोगों को जिंदा नहीं छोडुंगा की धमकी दिया। साथ ही गाली-गलौच करते हुए चाकू से संतोष के ऊपर जान से मारने की नीयत से उसके पेट में प्राणघातक हमला किया। खुन बहने लगा, तभी संतोष का भाई योगेश बीच-बचाव करने आया तो उसके ऊपर भी राजू प्राण घातक हमला किया। उसी समय राजू का भाई सोनू बजाज भी अपने हाथ में लोहे का रॉड लेकर आया और संतोष साहू एवं योगेश साहू के ऊपर रॉड से प्राणघातक हमला कर भाग गए। संतोष साहू एवं योगेश साहू को उपचार के लिए अस्पताल ले गए।
पुलिस सूचना पर तत्काल घटनास्थल पहुंची। इसके बाद थाना जांजगीर अंतर्गत बनारी के गुरूकुल स्कूल के पास से एक अन्य सहयोगी सुरेन्द्र यादव के साथ एक ही मोटर सायकल में मिलने पर आरोपियों को पकड़ा। जिसको हिरासत में लेकर घटना के संबंध में पूछताछ कर मेमोरेंडम कथन लिया गया। आरोपियों के कब्जे से घटना में प्रयुक्त धारदार बटन वाला चाकू, रॉड एवं सहयोगी की मोटर सायकल को बरामद किया गया है।
प्रकरण की विवेचना के दौरान धारा 120बी तथा 25, 27 आर्म्स एक्ट जोड़ी गई है। विवेचना दौराना आरोपी राजू बजाज (22), सोनू बजाज (26), सुरेन्द्र यादव (27) सभी निवासी बीडीमहंत नगर न्यू चंदनिया पारा जांजगीर थाना जांजगीर को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमाण्ड पर भेजा गया। इसके बाद जिस शहर में चाकूबाजी की घटना को अंजाम दिया, उसी शहर में पुलिस ने गुंडो को सरेराह घुमाया। ताकि गुंडो में पुलिस का खौफ रहे। साथ ही आगे अन्य अपराधी भी ऐसी घटना को अंजाम ना दे।
शहर में 7 माह पहले कलेक्टोरेट मोड़ के पास भी शहर के बस्ती के रहने वालों ने चाकूबाजी किया गया था। इसके बाद मुनुंद निवासी एक युवक ने जिला अस्पताल में घुसकर तलवार से हमला किया था। बीच-बचाव पर पुलिस को चोट आई थी। इसी तरह सोमवार रात में पंकज यादव द्वारा चाकू निकालकर बीडीएम मोहल्ला में लोगों को डरा-धमकाकर रहा है। हालांकि सभी अपराध में पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। साथ ही सभी केस में आरोपियों का शहर में सरेराह घुमाया। इसके बाद भी अपराधियों में पुलिस का खौफ नहीं है। लगातार चाकूबाजी की घटना बढ़ रही है।
बीडीएम मोहल्ला में असामाजिक तत्वों को पुलिस का खौफ नहीं है। मोहल्ले में रात नहीं दिनदहाड़े की जुए की महफिल सजती है। जुआरी मोहल्ले में कहीं भी ताश के पत्तों में दांव लगाते आसानी से देखे जा सकते हैं। मोहल्लेवासियों के मना करने पर उससे विवाद करने लगते हैं। साथ ही रात के समय शराब के नशे में आए दिन विवाद करते रहते हैं। मोहल्ले के असामाजिक तत्वों का पुलिस से खौफ खत्म हो गया।
टीआई प्रवीण द्विवेदी ने कहा कि शहर में चाकूबाजी की घटना के बाद आरोपियों को गिरफ्तार किया गया। ऐसे आरोपियों को सबक सिखाने के लिए शहर में घुमाया गया। ताकि लोग बाज आएं।

यह भी पढ़ें

Lok Sabha Election 2024: PM मोदी के बाद छत्तीसगढ़ आएंगे राजनाथ सिंह व शाह, यहां जनसभा को करेंगे संबोधित…तैयारी में जुटी BJP

यह भी पढ़ें

Kumhari Bus Accidnet: मृतकों के परिजनों को मिलेगी नौकरी, सीएम साय ने 10 लाख रुपए आर्थिक मदद का किया ऐलान

Hindi News/ Janjgir Champa / भाजपा नेता पर चाकू से जानलेवा हमला करने वाले बदमाशों को पुलिस ने दबोचा, सरेराह घुमाया

ट्रेंडिंग वीडियो