script दूसरे दिन मलबा हटाने पहुंचे तो मोहल्लेवासियों ने किया जमकर विरोध | When we came to remove the debris the next day, the residents of the l | Patrika News

दूसरे दिन मलबा हटाने पहुंचे तो मोहल्लेवासियों ने किया जमकर विरोध

locationजांजगीर चंपाPublished: Dec 26, 2023 09:39:19 pm

Submitted by:

Ashish Tiwari

बेजाकब्जा तोडऩे के दूसरे नपा की मलबा हटाने पहुंचे तो मोहल्लेवासियों ने जमकर हंगामा किया। मलबा हटाने से विरोध करते हुए मना कर दिया। इसके बाद एसडीएम, तहसीलदार की टीम पहुंची। बाद में समझाइश देने के बाद मोहल्लेवासी शांत हुए। इसके बाद मलबा को हटाया गया।

दूसरे दिन मलबा हटाने पहुंचे तो मोहल्लेवासियों ने किया जमकर विरोध
toda gaya bejakbja
शहर के वार्ड ५ सिंधी धर्मशाला के पास वाली गली में नपा की टीम बेजाकब्जा तोडऩे सोमवार दोपहर में अचानक कार्रवाई की गई। आरोप है कि अधिकारी बिना किसी पूर्व सूचना अथवा नोटिस के मौके पर अचानक पहुंचा और पीडि़तों को बगैर समय दिए उनके मकान और अहाता पर बुलडोजर से कार्रवाई शुरू कर दिया। पत्रिका ने प्रमुखता से खबर प्रकाशित किया। इसके बाद दूसरे नपा की टीम जेसीबी लेकर मलबा हटाने पहुंची तो मोहल्लेवासी हंगामा करने लगे की अपने जमीन के मकान बनाने के बाद भी कार्रवाई की गई है। न्याय मिले और बेजाकब्जा तोडऩे की कार्रवाई सभी मकानों पर किया जाए। काफी देर हंगामा के बाद पटवारी, नायब तहसीलदार की टीम पहुंची। सड़क की नापजोख किया गया। इसके बाद चांपा एसडीएम भी मौके पर पहुंचे और मोहल्लेवासियों को समझाइश देने लगे। इसके बाद मोहल्लेवासी शांत हुए और मलबा को हटाया गया। कुल मिलाकर पूरे दिन वार्ड में गहमागहमी का माहौल रहा।
एफआईआर दर्ज कराने की चल रही तैयारी
पीडि़त अनिल ठारवानी ने बताया कि नंबरी जमीन में बनाए गए मकान को तोड़ा गया है। सबसे बड़ी बात यह है कि बिना सूचना व नोटिस दिए बगैर तोडऩे की कार्रवाई की गई। इसके लिए मोहल्लेवासी अब नपा के खिलाफ नंबरी जमीन पर बनाए गए मकान को तोडऩे के लिए एफआईआर करने की तैयारी कर रहे हैं।
विधायक ने भी किया मौका मुआयना
नंबरी जमीन पर बनाए गए मकान तोडऩे की जानकारी होने के बाद विधायक ब्यास कश्यप भी मौका मुआयना करने पहुंचे थे। इसके बाद नपा के अधिकारी के साथ बातचीत करने के लिए पीडि़त पक्ष को बुधवार को समय दिया गया है। बुधवार को पीडि़त पक्ष त्रिपक्षीय वार्ता होगी।

ट्रेंडिंग वीडियो