scriptपिता विधायक तो बेटी बनी सांसद, 11 लाख की मालकिन हैं मछली शहर की प्रिया सरोज, सबसे अमीर सांसद कौन? | Patrika News
जौनपुर

पिता विधायक तो बेटी बनी सांसद, 11 लाख की मालकिन हैं मछली शहर की प्रिया सरोज, सबसे अमीर सांसद कौन?

लोकसभा चुनाव का शोर अब थम चुका है। उत्तर प्रदेश के 80 सांसदों का चेहरा अब जनता के सामने साफ हो गया है। इस बीच एक नाम बहुत तेजी से लोगों की जुबान पर चल रहा है। ये नाम है मछलीशहर से सांसद चुनी गई प्रिया सरोज का। आइए जानते हैं क्या है पूरा मामला।

जौनपुरJun 09, 2024 / 09:53 pm

Prateek Pandey

priya saroj

priya saroj

उत्तर प्रदेश की बात करें तो नई संसद में एनडीए से 36 सांसद और इंडिया गठबंधन से 43 सांसदों ने जीत दर्ज की है। प्रिया सरोज इस बार मछलीशहर से समाजवादी पार्टी से सांसद चुनकर आई हैं। चुनावी हलफनामे के अनुसार प्रिया सबसे कम सम्पत्ति रखने वाली सांसद हैं।

कौन हैं प्रिया सरोज?

दिल्ली यूनिवर्सिटी से कानून की पढ़ाई पूरी करने के बाद सुप्रीम कोर्ट में वकालत कर रहीं प्रिया सरोज समाजवादी पार्टी से वर्त्तमान विधायक तूफानी सरोज की बेटी हैं। प्रिया ने अपने चुनावी हलफनामे में अपनी संपत्ति का ब्यौरा दिया था। उनके ओर से दी गई जानकारी के अनुसार 26 साल की प्रिया के पास कुल 11 लाख की संपत्ति है। उनके पास 75 हजार रुपये नगद जबकि 10 लाख 18 हजार रुपये बैंक में हैं। इन सबके अलावा उनके पास 32 हजार रुपये का सोना भी है। 

कौन है सबसे अमीर सांसद?

मथुरा लोकसभा सीट से भाजपा सांसद हेमा मालिनी उत्तर प्रदेश की सबसे अमीर सांसदों की लिस्ट में नंबर एक पर हैं। चुनाव आयोग में दाखिल हलफनामे के अनुसार हेमा मालिनी के पास लगभग 3 करोड़ 39 लाख रुपये के जेवर हैं। इसके साथ ही बैंक में जमा हेमा की कुल संपत्तियों की कीमत 12 करोड़ 98 लाख रुपये है। इसके अलावा हेमा मालिनी के पास 18 लाख 52 हजर 865 रुपये नगद भी है।

हाल ही में प्रिया सरोज ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर एक भावुक कर देने वाला ट्वीट किया है। इसमें वो अपने पिता तूफानी सरोज के साथ दिखाई दे रही हैं। देखिए उन्होंने क्या ट्वीट किया है:
Priya Saroj

Hindi News/ Jaunpur / पिता विधायक तो बेटी बनी सांसद, 11 लाख की मालकिन हैं मछली शहर की प्रिया सरोज, सबसे अमीर सांसद कौन?

ट्रेंडिंग वीडियो