scriptबारिश का कहर, गुल हुई सैकड़ों गांवों की बिजली कटी | Heavy Rainfall in Jaunpur More Than 100 Village Power Supply Cut | Patrika News

बारिश का कहर, गुल हुई सैकड़ों गांवों की बिजली कटी

locationजौनपुरPublished: Sep 28, 2019 06:46:40 pm

जलजमाव के चलते उपकेन्द्र ब्रेकडाउन हो गया, जिसके चलते सैकड़ों गांवों में अंधेरा छा गया है।

Barish

बारिश

जौनपुर. पिछले चार दिनों हो रही लगातार बारिश के चलते जनजीवन बेहाल है। एक तो बारिश दूसरे बिजली का सितम कोढ़ में खाज का काम कर गयी। बारिश के चलते जहां सरपतहां क्षेत्र के करीब 20 से अधिक गांवों की बिजली गल थी वहीं शनिवार की भोर में हालात और खराब हो गए। जलजमाव के चलते उपकेन्द्र ब्रेकडाउन हो गया, जिसके चलते सैकड़ों गांवों में अंधेरा छा गया है। इन इलाकों की बिजली पूरी तरह से ठप हो गयी है।

 

कहा जा रहा है कि पहले तो विभागीय कर्मचारियों को बारिश से हुए लोकल फॉल्ट नहीं मिल रहे थे। दो दिन इसको लेकर लाइनमैन परेशान रहे, जिसके बाद असल फॉल्ट का पता चला। अभी इस दिक्कत का समाधान भी नहीं हुआ थ कि शनिवार को133 केवीए के फीडरों का ब्रेकडाउन हो गया, जिससे परेशानी और बढ़ गयी। इन फीडरों में पानी घुसने के चलते ऐसा हुआ। अब विभाग का कहना है की फीडरों से पानी निकालने के बाद ही आपूर्ति बहाल हो सकेगी।
इस संबंध में एसडीओ शाहगंज ने कहा है कि बारिश रुकते ही कोई कदम उठाया जाएगा और उपकेन्द्रों से बारिश का पानी निकलने के बाद ही सप्लाई सुनिश्चित करने की दिशा में काम होगा। हालांकि जिस तरह से लगातार बारिश हो रही है उससे लगता है कि समस्या और विकराल हो सकती है।
By Javed Ahmad

ट्रेंडिंग वीडियो