scriptजानिये कौन हैं बीपी सरोज, जिन्हें मछलीशहर से बीजेपी ने बनाया है प्रत्याशी, 12 दिन पहले पार्टी में हुए थे शामिल | Know about BP Saroj who will contest from Machhalishahar Loksabha seat | Patrika News
जौनपुर

जानिये कौन हैं बीपी सरोज, जिन्हें मछलीशहर से बीजेपी ने बनाया है प्रत्याशी, 12 दिन पहले पार्टी में हुए थे शामिल

भाजपा ने इस सीट पर वर्तमान सांसद रामचरित्र निषाद का टिकट काटकर बीपी सरोज को टिकट दिया है ।

जौनपुरApr 03, 2019 / 10:20 pm

Akhilesh Tripathi

BP Saroj

बीपी सरोज

जौनपुर. लोकसभा चुनाव को लेकर बुधवार को भाजपा ने प्रत्याशियों की एक और सूची जारी की है । इस सूची में मछलीशहर लोकसभा सीट पर प्रत्याशी के नाम का ऐलान कर दिया है। भाजपा ने इस सीट पर वर्तमान सांसद रामचरित्र निषाद का टिकट काटकर बीपी सरोज को टिकट दिया है । बीपी सरोज 12 दिन पहले ही बसपा छोड़कर भाजपा में शामिल हुए थे ।

कौन हैं बीपी सरोज
बीपी सरोज (भोलानाथ पी सरोज) 2014 के लोकसभा चुनाव में यहां से प्रत्याशी रहे थे । बीपी सरोज मुंगरा बादशाहपुर के मादरडीह गांव के निवासी हैं। इनको टिकट बनाकर भाजपा ने जातिगत समीकरणों को साधने का भी भरपूर प्रयास किया है। इस लोकसभा क्षेत्र में सरोज जाति के मतदाताओं की अच्छी खासी संख्या है और भाजपा ने इसी का ध्यान रखते हुए यह दांव खेला है । बीपी सरोज 12 दिन पहले ही भाजपा में शामिल हुये थे । 22 मार्च 2019 को इन्हें पार्टी की सदस्यता दिलाई गई थी । राजनीति के अलावा बिजनेस के क्षेत्र में इनकी पहचान है ।
BY- JAVED AHMED

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो