scriptUP: एक मिनट में सर्राफा दुकान से एक करोड़ की डकैती, सीसीटीवी में कैद हुआ वीडियो | One Crore robbery in One Minute from Jawellary Shop in Up jaunpur | Patrika News
जौनपुर

UP: एक मिनट में सर्राफा दुकान से एक करोड़ की डकैती, सीसीटीवी में कैद हुआ वीडियो

एसपी ने बदमाशों की गिरफ्तारी के लिए कई टीमें गठित कर दी हैं। क्राइम ब्रांच और सर्विलांस टीम को भी एलर्ट कर दिया गया है

जौनपुरNov 01, 2019 / 01:45 pm

Akhilesh Tripathi

Robbery in jaunpur

जौनपुर में डकैती

जौनपुर. बेखौफ बदमाशों ने गुरुवार रात एसपी ऑफिस के पास ज्वेलर्स की दुकान पर धावा बोल कर करीब एक करोड़ के आभूषण की डकैती डाली। फिल्मी स्टाइल में वारदात को अंजाम देने के बाद सभी ताबड़तोड़ फायरिंग करते हुए फरार हो गए। घटना की जानकारी हुई तो एसपी पूरे जिले की फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए। जिले की सीमा सील करते हुए चेकिंग अभियान चला दिया गया। दुकान में लगे सीसीटीवी फुटेज के आधार पर बदमाशों की पहचान की जा रही है।
लाइन बाजार थाना क्षेत्र के कचहरी रोड पर एसपी दफ्तर के ठीक पीछे सुरेश कुमार सेठ का श्री महालक्ष्मी ज्वेलर्स नाम से शोरूम है। रात करीब नौ बजे दुकान पर कुछ ग्राहक मौजूद थे। दुकानदार उनको जेवरात दिखा रहे थे। तभी हेलमेट लगाए और हाथों में तमंचा लिए 6 युवक धड़धड़ाते हुए अंदर घुस गए। वहां मौजूद लोगों को पिस्टल की नोक पर लेकर लूटपाट शुरू कर दी। करीब एक मिनट में बदमाशों ने पूरा शोरूम साफ कर दिया। वहां मौजूद एक-एक ज़ेवर अपने साथ ले गए बैग में भर लिया। इस दौरान दुकान मालिक ने विरोध भी किया लेकिन उनके सिर में पिस्टल की मुठिए से मार कर लहूलुहान कर दिया। दूसरे कर्मियों को लगातार असलहा लहरा कर धमकाते भी रहे। उनके चेहरे वहां लगे सीसीटीवी में रिकॉर्ड न हो इसलिए डकैतों ने मुंह पर नकाब और हेलमेट लगा रखा था। हालांकि डकैती की एक-एक गतिविधि कैमरे में रिकॉर्ड होती रही। अपने काम को अंजाम देने के बाद बदमाश असलहा लहराते हुए बाहर निकले। बाहर लोगों की भीड़ देखी तो वहां फायरिंग शुरू कर दी। गोली चलते ही सड़क पर भगदड़ मच गई। ताबड़तोड़ हो रही फायरिंग से बचने के लिए लोग इधर-उधर भागते दिखाई दिए। थोड़ी ही देर में बदमाश स्टेट बैंक की तरफ से भागते हुए ओझल हो गए। सरेआम इतनी बड़ी वारदात की खबर ज़िले भर में जंगल की आग की तरह फैल गई। वायरलेस पर सूचना दिए जाते ही एसपी रविशंकर छवि, एएसपी सिटी अनिल कुमार पांडेय कई थानों की फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए। फोरेंसिक टीम को भी घटनास्थल पर बुला लिया गया। टीम काफी देर तक वहां पड़ताल करती रही। खोजी कुत्ते ने भी सुराग लगाने की नाकाम कोशिश की। वारदात की जानकारी होते ही शहर के व्यापारियों में दहशत और गुस्सा दोनों फैल गया। सभी एक जुट होकर मौके पर पहुंच गए। ज़िले में बिगड़ी कानून व्यवस्था को आड़े हाथों लेते हुए अपराध पर लगाम लगाने की आवाज़ उठाई।
हालांकि एसपी ने बदमाशों की गिरफ्तारी के लिए कई टीमें गठित कर दी हैं। क्राइम ब्रांच और सर्विलांस टीम को भी एलर्ट कर दिया गया है। रात भर कई जगहों पर दबिश भी पड़ती रही, लेकिन बदमाशों का सुराग नहीं लग सका। पीड़ित ने अभी तहरीर तो नहीं दी है लेकिन, दबी जुबान एक करोड़ से ऊपर के गहने जाने की बात चलती रही। एसपी ने बताया कि जांच चल रही है।
BY- JAVED AHMED

Home / Jaunpur / UP: एक मिनट में सर्राफा दुकान से एक करोड़ की डकैती, सीसीटीवी में कैद हुआ वीडियो

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो