यूपी के जौनपुर में खदेड़ी गई खाकी, लोगों ने ईंट-पत्थर लेकर दौड़ा लिया

जौनपुर में किराएदारी के विवाद में दो पक्षों में जमकर मारपीट और फायरिंग हई, मौके पर पहुंची पुलिस को मुहल्ले के लोगों ने खदेड़ा।

जौनपुर. शहर की सराफा मंडी हनुमान घाट में रविवार को मकान का बैनामा कराने वाले और किराएदार के पक्ष के बीच जमकर पथराव ओर फ़ायरिन्ग हुयी. इसमें करीब पांच लोग घायल हो गए। मोहल्लावासियों के खदेड़ने पर कब्जा करने आए बाहरी हवाई फ़ायरिन्ग करते हुए भाग गए। हवा में चार राउंड गोलियां चलाए जाने से दहशत फैल गई। मुहल्ले के लोगों ने वहां पहुंची पुलिस को भी खदेड़ दिया। भारी पुलिस बल के पहुंचने पर मामला शांत हुआ। पुलिस ने दोनों पक्षों की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर छानबीन कर रही है।


गौराबादशाहपुर निवासी एक सराफा व्यवसायी ने हनुमान घाट में घर का बैनामा करा रखा है। उसी मकान में कृष्ण कुमार सेठ किराएदार के तौर पर है। रविवार को बैनामा कराने वाले पक्ष के लोग सुबह करीब नौ बजे कब्जा लेने पहुंचे। तनाव की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस दोनों पक्षों के कुछ लोगों को हिरासत में लेकर कोतवाली लाई। दोपहर करीब दो बजे बैनामा कराने वाला पक्ष दर्जनों असलहाधारियों के साथ पहुंचकर घर में घुसने लगा। इसे लेकर दोनों पक्षों के बीच जमकर ईंट-पत्थर चले। ईंट-पत्थर लगने से कृष्ण कुमार सेठ, विजय कुमार, मुकेश, सूरज वर्मा व सुदीप साहू जख्मी हो गए।

 

इसके बाद मोहल्लावासी आक्रोशित हो गए और ईंट-पत्थर चलाते हुए बाहरी लोगों पर हमला कर दिया। बाहरी लोग हवाई फायरिंग करते हुए भाग गए। गोलियां चलने से दहशत का माहौल बन गया। इसी दौरान खबर लगने पर पहुंचे यूपी-100 के जवानों को भी मोहल्लेवासियों ने खदेड़ दिया। खबर लगने पर कोतवाल कण्व कुमार मिश्र शहर की विभिन्न चौकियों के प्रभारियों और बड़ी संख्या में पुलिस जवानों के साथ पहुंचे तब स्थिति सामान्य हुई। कोतवाल ने बताया कि दोनों पक्षों की तहरीर पर बलवा का मुकदमा दर्ज किया जा रहा है। कब्जा करने आए बाहरी लोगों को चिह्नित किया जा रहा है। घायलों का मेडिकल मुआयना कराया गया है। अभी किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है।
By Javed Ahmad

रफतउद्दीन फरीद Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned