scriptUPSC CSE 2019 Result जौनपुर की प्रतिभा वर्मा बनीं महिला वर्ग की टॉपर | UPSC CSE 2019 Result Pratibha Verma Top Rank in Women Section | Patrika News

UPSC CSE 2019 Result जौनपुर की प्रतिभा वर्मा बनीं महिला वर्ग की टॉपर

locationजौनपुरPublished: Aug 04, 2020 10:09:49 pm

प्रतिभा वर्मा ने यूपीएससी की परीक्षा में पूरे देश मे तीसरा स्थान हासिल किया है।

Pratibha Verma

प्रतिभा वर्मा

जौनपुर. यूपी के जौनपुर की बेटी प्रतिभा वर्मा ने पूरे देश मे ज़िले का नाम रोशन कर दिया है। संघ लोक सेवा आयोग यानि यूपीएससी की परीक्षा में प्रतिभा वर्मा ने पूरे देश मे तीसरा स्थान पाया है। वहीं महिलाओं की रैंकिंग में प्रतिभा का नाम टॉप पर जगमगा रहा है। उसकी इस उपलब्धि पर जिले भर के लोगों में खुशी की लहर दौड़ पड़ी।


प्रतिभा के पिता शाहगंज तहसील अंतर्गत गैरवाह गांव के मूल निवासी शिववनस वर्मा सुल्तानपुर जिले में बाबू भगवान दास आदर्श इंटर कॉलेज में अध्यापक के पद पर कार्यरत हैं।

 

आईएएस बनना उनकी बेटी प्रतिभा वर्मा का सपना था। वह अपने सपने को साकार करने के लिये जी तोड़ मेहनत कर रही थीं। काफी दिनों से वह आईएएस की तैयारी में जुटी थीं। उन्होंने 2019 यूपीएससी परीक्षा भी दी थी। परिणाम आया तो प्रतिभा ने देश में तीसरा व महिलाओं में पहला स्थान लाकर जिले का नाम पूरे देश में रोशन कर दिया। जिलाधिकारी दिनेश कुमार सिंह ने फोन पर आईएएस बनने वाली बेटी को बधाई दी है।

By Javed Ahmad

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो