scriptशर्मनाक कारनामा : सामूहिक विवाह समारोह में दुल्हनों को बांट दिए कंडोम और गर्भनिरोधक गोली | Condoms contraceptive pills distribute bride in mass marriage ceremony | Patrika News

शर्मनाक कारनामा : सामूहिक विवाह समारोह में दुल्हनों को बांट दिए कंडोम और गर्भनिरोधक गोली

locationझाबुआPublished: May 29, 2023 10:06:11 pm

Submitted by:

Faiz

मुख्यमंत्री विवाह सम्मेलन के दौरान फिर अजीबो गरीब कारनामा।

News

शर्मनाक कारनामा : सामूहिक विवाह समारोह में दुल्हनों को बांट दिए कंडोम और गर्भनिरोधक गोली

सामाजिक न्याय एवं दिव्यांग सशक्तिकरण विभाग मध्य प्रदेश शासन द्वारा जनपद पंचायत थांदला के जरिए सोमवार को मध्य प्रदेश के झाबुआ जिले के अंतर्गत आने वाले थांदला में स्थित विशाल दशहरा मैदान पर अंचल के 296 जोड़े गायत्री परिवार के वेदोपचार मंत्रों पर सात फेरे लेकर वैवाहिक बंधन में बंध गए। लेकिन, इस आयोजन में एक शर्मसार करने वाला घटनाक्रम भी सामने आया है। यहां योजना के तहत हुए विवाह समारोह में दुल्हनों को जो मेकअप बॉक्स दिया गया, उसमें कंडोम और गर्भनिरोधक टेबलेट बांटी गई हैं। आपको बता दें कि, मुख्यमंत्री ने खुद वर्चुअल जुड़कर परिणय सूत्र में बंधने वाले जोड़ों को सुखी वैवाहिक जीवन की शुभकामनाएं दी थीं।


बता दें कि, क्षेत्र में मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना के तहत सामूहिक विवाह सम्मेलन अयोजित किया गया। लेकिन, मामा शिवराज की इस योजना पर एक बार फिर अफसरों द्वारा पलीता लगाने में कोई कसर नहीं छोड़ी। बताया जा रहा है मेकअप बॉक्स के अंदर गर्भनिरोधक गोलियों के साथ कंडोम के पैकेट डालकर वितरित कर दिए। ये भी जान लें कि, ऐसा पहली बार है, जब मुख्यमंत्री विवाह सम्मेलन के दौरान दुल्हनों को ऐसी सामग्री बांटी गई है।

News

मामले के तूल पकड़ने के बाद मीडिया द्वारा जब प्रभारी सीईओ भूरसिंह रावत से संबंधित तोहफे को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने अपनी सफाई में कहा कि, ये कारनामा स्वास्थ्य विभाग का है। हालांकि, हकीकत ये भी है कि विभाग की ओर से इस तरह के कोई आदेश जारी ही नहीं हुआ।

 

यह भी पढ़ें- बजरंग दल नेता निकला नशे का सौदागर : गांजे की खेप के साथ धराया, UP में माल खपाने की थी तैयारी


सीएम ने दिया जोड़ों को आशीर्वाद

News

‘मुख्यमंत्री सामूहिक कन्या विवाह निकाह योजना अंतर्गत ‘सामूहिक विवाह सम्मेलन में प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी वर्चुअल जिड़े थे। उन्होंने नव विवाहित जोड़ों को आशीर्वाद देते हुए मंगलमय जीवन की बधाई दी थी। नवविवाहित जोड़ों को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि, विवाह सामाजिक एकता और समरसता का प्रतीक है। दो आत्माओं के मिलन का प्रतीक है। इससे पवित्र रिश्ता दुनिया में कोई नहीं।

 

यह भी पढ़ें- ‘PM किसान सम्मान निधि’ दिलाने के बहाने खुलवाए बैंक खाते, फिर शुरु हुआ ठगी का खेल


डिंडोरी में कराया था प्रेग्नेंसी टेस्ट

News

आपको ये भी बता दें कि, मुख्यमंत्री विवाह सम्मेलन के दौरान ये कोई पहली बार नहीं, जब दुल्हनों के साथ इस तरह के दुव्यव्हार का मामला सामने आया है। इससे पहले अप्रैल के महीने में सूबे के डिंडोरी में आयोजित सामुहिक विवाह समारोह में शादी से पहले 219 दुल्हनों का प्रेग्नेंसी टेस्ट कराया गया था, जिसे लेकर भी प्रदेश में खासा बवाल खड़ा हुआ था।

//?feature=oembed
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो