scriptयुवती की आत्महत्या के मामले में प्रकरण दर्ज, आरोपी गिरफ्तार | suicide case | Patrika News
झाबुआ

युवती की आत्महत्या के मामले में प्रकरण दर्ज, आरोपी गिरफ्तार

आरोपी युवक के खिलाफ दुष्कर्म का भी प्रकरण दर्ज किया

झाबुआJan 01, 2023 / 01:45 am

binod singh

युवती की आत्महत्या के मामले में प्रकरण दर्ज, आरोपी गिरफ्तार

युवती की आत्महत्या के मामले में प्रकरण दर्ज, आरोपी गिरफ्तार



झाबुआ. आदिवासी युवती की आत्महत्या के मामले में आखिरकार पुलिस ने करीब 68 घंटे बाद एफआइआर दर्ज कर ली। मामले में शुभम राठौर के साथ उसके पिता सत्यनारायण, मां इंदुबाला और बहन भूमिका व पूनम के खिलाफ धारा 306, 34 और अनुसूचित जाति- जनजाति (नृशंसता निवारण) अधिनियम की धाराओं में प्रकरण दर्ज किया है।
इसके अलावा शुभम के खिलाफ रेप की धारा 376 भी जोड़ी गई है। क्योंकि युवती ने अपने सुसाइड नोट में जिक्र किया था कि शुभम ने उसे शादी का झांसा देकर संबंध बनाए थे। मामले में आरोपी शुभम राठौर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।
गौरतलब है कि युवती ने 28 दिसंबर की रात में सिद्धेश्वर कॉलोनी में रहने वाले अपने युवक शुभम राठौर के घर जाकर आत्महत्या कर ली थी। इसके बाद शुभम और उसका परिवार फरार हो गया था। ऐसे में युवती के परिजन और रिश्तेदारों ने देर रात तक जमकर हंगामा किया था। सारे तथ्यों की जांच-पड़ताल के बाद शनिवार शाम करीब 4 बजे पुलिस ने शुभम, उसके माता-पिता और दोनों बहनों के विरुद्ध प्रकरण दर्ज कर लिया। पुलिस ने शुभम को गिरफ्तार कर लिया है। उससे पूछताछ की जा रही है।
– एसआईटी गठित करने की मांग को लेकर जयस ने सौंपा ज्ञापन
युवती की आत्महत्या के मामले में जय आदिवासी युवा शक्ति संगठन (जयस) पीडि़त परिवार के समर्थन में खड़ा हो गया है। मामले में संगठन की ओर से शनिवार को एएसपी पीएल कुर्वे को दो अलग-अलग ज्ञापन सौंपे गए, जिसमें उन्होंने युवती की मौत के जिम्मेदार युवक शुभम राठौर के घर पर बुलडोजर चलाने, पीडि़त परिवार को एक करोड़ का मुआवजा देने और एसआईटी गठित कर प्रकरण फास्ट ट्रेक कोर्ट में चलाने की मांग की। जयस ने मांग की कि केस में कई साक्ष्य जैसे सुसाइड नोट, कोतवाली में दिए आवेदन और शहर में लगे सीसीटीवी कैमरे को खंगाला जाए, जिससे सारी चीजें सामने आ सके। जयेश ने चेतावनी दी कि यदि आरोपी युवक के घर पर बुलडोजर नहीं चला तो जयस द्वारा उग्र आंदोलन किया जाएगा।

Hindi News/ Jhabua / युवती की आत्महत्या के मामले में प्रकरण दर्ज, आरोपी गिरफ्तार

ट्रेंडिंग वीडियो