scriptCity Council Board meeting: Doubt on the formation of committees, how | नगर परिषद बोर्ड बैठक: समितियों के गठन पर संशय, कैसे होगा समितियों का गठन | Patrika News

नगर परिषद बोर्ड बैठक: समितियों के गठन पर संशय, कैसे होगा समितियों का गठन

 

- सभापति संजय शुक्ला की अध्यक्षता में दोपहर 3 बजे नगर परिषद भवन में आयोजित होगी

झालावाड़

Published: June 20, 2022 09:16:04 pm

झालावाड़. नगरपरिषद बोर्ड की बैठक 22 जून को होगी। बैठक में समितियों के गठन सहित शहर के विकास को लेकर चर्चा की जाएगी। आयुक्त अशोक शर्मा ने बताया कि बोर्ड बैठक सभापति संजय शुक्ला की अध्यक्षता में दोपहर 3 बजे नगर परिषद भवन में आयोजित होगी। गौरतलब है कि नगर परिषद की बैठकें समय से नहीं होने से शहर के कई विकास कार्य नहीं हो पा रहे है। ऐसे में बैठक में कई अहम निर्णय होने से विकास कार्य होंगे। दुकानों का किराया बढ़ाने,परिषद की खेल संकुल के सामने खाली पड़ी भूमि सहित कई अहम बिन्दुओं पर भी विचार-विमर्श किया जाएगा।
City Council Board meeting: Doubt on the formation of committees, how
नगर परिषद बोर्ड बैठक: समितियों के गठन पर संशय, कैसे होगा समितियों का गठन
ये रहेगा बैठक का एजेंडा-
- डे-एनयूएलएम योजना के तहत सब्जीमंडी बस स्टैंडके पास बुनियादी सुविधाओं के विकास पर चर्चा।
- बजट घोषणा वर्ष 2022-23के तहत मुख्यमंत्री पुनर्वास गृहयोजना के लिए भूमि आवंटित किए जाने केपर विचार।
- नगर परिषद अधिनियम 2009 की धारा 55 के तहत समितियों के गठन करवाने जाने पर विचार।
कैसे होगा समितियों का गठन-

नगर परिषद अधिनियम 2009 की धारा 55 के तहत समितियों के गठन करने का प्रावधान 90 के अंदर किए जाने का प्रावधान है। लेकिन निर्धारित समय में समितियों का गठन नहीं किए जाने से अब बैठक में कैसे समितियों का गठन होगा।सूत्रों ने बताया कि अब समितियों का गठन परिषद नहीं कर सरकार के स्तर पर होगा। वहीं मनोनीत पार्षद ओम पाठक ने कहा कि पिछली बोर्ड बैठक में भी यह एजेण्डा रखा गया था, जबकि समितियों के गठन करने का समय निकलने के बाद बोर्ड समितियों के गठन करने का प्रस्ताव ले रहा है। इस तहर के प्रस्ताव से बोर्ड को गुमराह किया जा रहा है। बैठक में शहर के विकास, सौन्दर्यकरण, सफाई व्यवस्था, प्रशासन शहर के संग अभियान में आमजन को पट्टे नहीं देने बाबत् विषयो पर बोर्ड में चर्चा करके आम जनता को राहत देने वाले एजेण्डे होने चाहिए ताकि शहर का सुनियोजित तरीके से विकास हो सके।
चार घंटे बिजली बंद रहेगी

झालावाड़.दुर्गपुरा 33/11केवी जीएसएस पर विद्युत मरम्मत कार्य के चलते सुबह 8 से 12 बजे तक विद्युत आपूर्ति बंद रहेगी। कनिष्ठ अभियंता ने बताया कि दुर्गपुरा, खोखंदा, न्यू गोकुलपुरा, झिरनिया व गोकुलपुरा प्रथम, गोकुलपुरा, वृन्दावन, सलोतिया आदि क्षेत्रों की विद्युत आपूर्ति बाधित रहेगी।

आईजी ने तीन पुलिस निरीक्षकों के किए तबादले

झालावाड़.कोटा आईजी रवि दत्त गौड़ ने तीन पुलिस निरीक्षकों के तबादले प्रशासकीय आधार पर किए। जिसमें निरीक्षक रामकिशन गोदारा को बारां से झालावाड़, चन्द्रज्योति शर्मा को कोटा शहर से झालावाड़, पुष्पेन्द्र बंशीवाल को झालावाड़ से बारां लगाया गया।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Presidential Election 2022: लालू प्रसाद यादव भी लड़ेंगे राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव! जानिए क्या है पूरा मामलाMumbai News Live Updates: बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस के निवास पहुंचे एकनाथ शिंदेMaharashtra Political Crisis: उद्धव के इस्तीफे पर नरोत्तम मिश्रा ने दिया बड़ा बयान, कहा- महाराष्ट्र में हनुमान चालीसा का दिखा प्रभावप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने MSME के लिए लांच की नई स्कीम, कहा- 18 हजार छोटे करोबारियों को ट्रांसफर किए 500 करोड़ रुपएDelhi MLA Salary Hike: दिल्ली के 70 विधायकों को जल्द मिलेगी 90 हजार रुपए सैलरी, जानिए अभी कितना और कैसे मिलता है वेतनKangana Ranaut ने Uddhav Thackeray पर कसा तंज, कहा- 'हनुमान चालीसा बैन किया था, इन्हें तो शिव भी नहीं बचा पाएंगे'उदयपुर हत्याकांड: आरोपियों के कराची कनेक्शन पर पाकिस्तान की बेशर्मी, जानिए क्या बोलाUdaipur Murder: उदयपुर में हिंदू संगठनों का जोरदार प्रदर्शन, हत्यारों को फांसी दो के लगे नारे
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.