scriptState Congress Committee : कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव बोले, बूथ- पंचायत कमेटी मजबूत हो तो कोई नहीं हरा सकता | Congress district level worker's conference in Jhalawar | Patrika News

State Congress Committee : कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव बोले, बूथ- पंचायत कमेटी मजबूत हो तो कोई नहीं हरा सकता

locationझालावाड़Published: Jun 03, 2023 10:15:32 pm

Submitted by:

jagdish paraliya

झालावाड़ में कांग्रेस का जिला स्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन

Congress district level worker's conference in Jhalawar

झालावाड़ में आयोजित कांग्रेस के जिला स्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन में पहुंचे कांग्रेस राष्ट्रीय सचिव वीरेंद्र सिंह राठौड़ व राज्य धरोहर प्रा​धिकरण के अध्यक्ष सुरेंद्र सिंह जाड़ावत का स्वागत करते कार्यकर्ता व पदा​धिकारी।

झालावाड़. कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव और प्रदेश सह प्रभारी वीरेन्द्र सिंह राठौड़ ने कहा कि चुनाव में संगठन की अहम भूमिका होती है। अगर बूथ व पंचायत कमेटी स्तर पर संगठन मजबूत है तो आपको कोई चुनाव नहीं हरा सकता। ब्लॉक कांग्रेस कमेटियों को इसमें महत्वपूर्ण भूमिका अदा करनी चाहिए। हमें भावी राजनीतिक चुनौतियों का दृढ़ता और आत्म विश्वास के साथ मुकाबला करना है। वे शनिवार को झालवाड़ में जिला स्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि हमें सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं का आमजन को लाभ दिलाना है। अगर संगठित होकर हम चुनाव लड़ेगें तो राजस्थान में पुन: कांग्रेस सरकार स्थापित होगी। राज्य धरोहर प्राधिकरण के अध्यक्ष सुरेन्द्र सिंह जाड़ावत ने कहा कि विपरीत परिस्थितियों में भी कार्यकर्ताओं ने संघर्ष किया है।आने वाले चुनावों में दृढ़ इच्छा शक्ति एवं लक्ष्य के साथ चुनाव लडऩा है। राज्य सरकार की महंगाई राहत शिविर में 10 कार्यकर्ताओं की टोली बैठे और लाभार्थियों की मदद करें। पीसीसी सदस्य विक्रम जांगिड़ ने कहा कि ग्राम पंचायत व बूथ स्तर पर संगठन को मजबूत करने की आवश्यकता है।

राजस्थान समाज कल्याण समिति की उपाध्यक्ष मीनाक्षी चन्द्रावत ने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा से प्रेम एकता भाईचारे के साथ मोहब्बत का माहौल कायम हुआ है। पूर्व विधायक कैलाश मीणा ने कहा कि विधानसभा में मण्डल ग्राम पंचायत व बूथ कमेटी का गठन हो चुका है। पूर्व विधायक मदनलाल वर्मा ने कहा कि मतदाता सूची का अध्ययन कर मतदाताओं से सम्पर्क बढ़ाने की आवश्यकता है।

जिलाध्यक्ष वीरेन्द्र गुर्जर ने कहा कि जिले में संगठन मजबूत एवं गतिशील है। ब्लॉक एवं मण्डल स्तर पर हाथ से हाथ जोड़ो कार्यक्रम के तहत पद यात्रा की। इसके तहत हर गांव हर पोलिंग बूथ को कवर किया गया। पीसीसी सदस्य सुरेश गुर्जर ने कहा कि अधिकारियों द्वारा कार्यकर्ताओं को सम्मान नहीं दिया जा रहा है। वे भाजपा कार्यकर्ताओं को ज्यादा महत्व दे रहे है। पीसीसी सदस्य सिद्दीक गौरी ने सभी का आभार व्यक्त किय।

ये भी रहे मौजूद
पार्टी के वरिष्ठ नेता मोहनलाल राठौर, स्नेहलता आर्य, रामलाल चौहान, शैलेन्द्र यादव, राजेश गुप्त, चन्द्रसिंह राणा, सैय्यद इमरान अली, नगरपालिका चेयरमेन कैलाश बोहरा,आमिर खान, संजय दांगीए, कैलाशी बाई, अम्बेश मीणा समेत बड़ी संख्या में पदाधिकारी और कार्यकर्ता मौजूद रहे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो