scriptदो हजार लोग एक नल के भरोसे, उसमें भी पर्याप्त जलापूर्ति नहीं | jhalawar Top News. | Patrika News
झालावाड़

दो हजार लोग एक नल के भरोसे, उसमें भी पर्याप्त जलापूर्ति नहीं

झालरापाटन. पंचायत समिति की ग्राम पंचायत गोविंदपुरा के गांव माधोपुर में भीषण गर्मी में ग्रामीणों पीने के पानी की समस्या का सामना करना पड़ रहा है। माधोपुर निवासी नंद सिंह, रिंकू भील, सज्जन बाई, मीना कंवर, पदमा भील ने बताया कि 300 घरों की बस्ती में करीब 2 हजार लोग रहते हैं। जिनके लिए यहां […]

झालावाड़Jun 02, 2024 / 12:39 pm

jagdish paraliya

  • झालरापाटन. पंचायत समिति की ग्राम पंचायत गोविंदपुरा के गांव माधोपुर में भीषण गर्मी में ग्रामीणों पीने के पानी की समस्या का सामना करना पड़ रहा है। माधोपुर निवासी नंद सिंह, रिंकू भील, सज्जन बाई, मीना कंवर, पदमा भील ने बताया कि 300 घरों की बस्ती में करीब 2 हजार लोग रहते हैं।
झालरापाटन. पंचायत समिति की ग्राम पंचायत गोविंदपुरा के गांव माधोपुर में भीषण गर्मी में ग्रामीणों पीने के पानी की समस्या का सामना करना पड़ रहा है। माधोपुर निवासी नंद सिंह, रिंकू भील, सज्जन बाई, मीना कंवर, पदमा भील ने बताया कि 300 घरों की बस्ती में करीब 2 हजार लोग रहते हैं। जिनके लिए यहां एक सार्वजनिक नल कनेक्शन है। जिससे सभी पानी भरते हैं लेकिन इसमें भी पर्याप्त पानी नहीं आता। कई बार दो से तीन दिन तो कभी 8 से 10 दिन में मुश्किल से 1 घंटे पानी आता है। इससे लोगों की आवश्यकता की पूर्ति नहीं होती है। केंद्र सरकार की घर-घर नल योजना के तहत गांव में 6 महीने से टांका बनकर तैयार है और करीब 4 महीने पहले यहां हर घर पर नल कनेक्शन दे दिया गया है लेकिन इसे अभी तक चालू नहीं किया गया है।
दो किमी दूर से ला रहे पानी

  • ग्रामीणों को 2 किलोमीटर दूर झालरापाटन के मुक्तिधाम के यहां से या फिर क्रेशर के पास स्थित नलकूप से पानी भरकर लाना पड़ रहा है। ग्रामीणों ने बताया कि पीने के पानी की समस्या होने से लोग काफी परेशान है। इसे लेकर कई बार नेताओं, जिला प्रशासन को अवगत करा दिया गया है, लेकिन कोई सुनने वाला नहीं है। ग्रामीणों ने बताया कि तीन दिन में यहां की जल समस्या का समाधान नहीं किया गया तो वह इसके विरोध में वह गांव में होकर निकल रहे जयपुर इंदौर राजमार्ग पर चक्का जाम करेंगे।

Hindi News/ Jhalawar / दो हजार लोग एक नल के भरोसे, उसमें भी पर्याप्त जलापूर्ति नहीं

ट्रेंडिंग वीडियो