scriptपांच दिन से नलों में नहीं आया पानी, महिलाओं ने किया प्रदर्शन | jhalawar Top News. | Patrika News
झालावाड़

पांच दिन से नलों में नहीं आया पानी, महिलाओं ने किया प्रदर्शन

सारोलाकलां. कस्बे के खेमजी चौक, लालपुरा, मोहल्ला, खांसा गली व मोहल्ले में 5 दिन से नलों में पानी नहीं आने से शनिवार दोपहर में महिलाओं का गुस्सा फूट पड़ा। महिलाओं ने खाली बर्तन लेकर जलदाय विभाग के खिलाफ प्रदर्शन किया। महिलाएं जलदाय कर्मी व सरपंच निवास पर पहुंची और प्रदर्शन कर जलापूर्ति की मांग की […]

झालावाड़Jun 02, 2024 / 12:52 pm

jagdish paraliya

  • सारोलाकलां. कस्बे के खेमजी चौक, लालपुरा, मोहल्ला, खांसा गली व मोहल्ले में 5 दिन से नलों में पानी नहीं आने से शनिवार दोपहर में महिलाओं का गुस्सा फूट पड़ा। महिलाओं ने खाली बर्तन लेकर जलदाय विभाग के खिलाफ प्रदर्शन किया। महिलाएं जलदाय कर्मी व सरपंच निवास पर पहुंची और प्रदर्शन कर जलापूर्ति की मांग की है।
सारोलाकलां. कस्बे के खेमजी चौक, लालपुरा, मोहल्ला, खांसा गली व मोहल्ले में 5 दिन से नलों में पानी नहीं आने से शनिवार दोपहर में महिलाओं का गुस्सा फूट पड़ा। महिलाओं ने खाली बर्तन लेकर जलदाय विभाग के खिलाफ प्रदर्शन किया। महिलाएं जलदाय कर्मी व सरपंच निवास पर पहुंची और प्रदर्शन कर जलापूर्ति की मांग की है।
लालपुरा निवासी गिरिराज बाई, पुष्पा बाई, नंदकवर बाई, संजू बाई, घीसी बाई, संतोष बाई, पिंकी बाई ने बताया कि उनके मोहल्ले में 5 दिन से नलों में पानी नहीं आ रहा। भीषण गर्मी में दूरदराज ट्यूबवैलों से पीने का पानी लाना पड़ रहा है। उधर छीतर माली, पप्पू माली, गिर्राज सुमन, हरीश माली, नेवालाल गुर्जर का कहना है कि उनके मकान खांसा गली में है। यह पाइप लाइन का अंतिम छोर है। यहां कई दिनों से नलों में पानी नहीं टपका है। न ही विभाग ने यहां पानी पहुंचाने का प्रयास किया। वे कई बार 181 पोर्टल समेत कई जगह ऑनलाइन शिकायत कर चुके हैं लेकिन इस समस्या का कोई निराकरण नहीं हुआ है।
जलदाय विभाग का कहना है कि लालपुरा नोहरा में पाइप लाइन चॉक है। पाइप लाइनों में आए दिन सफेद पदार्थ जम जाता है। ऐसे में गलियों में आए दिन पाइप लाइन चॉक हो जाती है। पुनर्गठित पेयजल योजना में कस्बे में 4 इंची की जगह 3 इंची लाइन बिछाई गई है जो परेशानी का सबब बनी हुई है।
नई ट्यूबवैल तलाई टंकी से जोड़ी

चापाखुर रोड पर जल जीवन मिशन के तहत लगाई दो ट्यूबवैल में से एक की पाइप लाइन को शनिवार को तलाई टंकी से जोड़ दी है लेकिन दूसरी ट्यूबवैल के पैनल के पास पोल नहीं लगने से टेस्टिंग नहीं हो सकी है। अब ट्रांसफॉर्मर से पेनल तक अंडरग्राउंड केबल डाली जाएगी।
ट्यूबवैल से तलाई टंकी तक वाल्व से पाइप लाइन जोड़ दी है। अब दूसरी ट्यूबवैल पर ट्रांसफार्मर से पैनल तक अंडरग्राउंड केबल बिछाई जाएगी। केबल आ गई है। इसके बाद दोनों ट्यूबवैल को चालू कर दिया जाएगा।
  • ओम प्रकाश शाक्यवाल, कनिष्ठ अभियंता, जलदाय विभाग

Hindi News/ Jhalawar / पांच दिन से नलों में नहीं आया पानी, महिलाओं ने किया प्रदर्शन

ट्रेंडिंग वीडियो