scriptकार्यालय में तोड़फोड़ व उत्पात मचाने पर बकानी रेंजर निलंबित | jhalawar Top News. | Patrika News
झालावाड़

कार्यालय में तोड़फोड़ व उत्पात मचाने पर बकानी रेंजर निलंबित

Bakani Ranger suspended for vandalizing and creating ruckus in office

झालावाड़Jun 30, 2024 / 03:36 pm

jagdish paraliya

  • बकानी. वन विभाग कार्यालय में तोड़फोड़ व कार्मिकों के साथ अभद्रता के मामले में शनिवार को बकारी क्षेत्रीय वन अधिकारी को निलंबित कर दिया गया। निलंबन काल के दौरान उनका मुख्यालय मुख्य वन संरक्षक कार्यालय कोटा रखा गया है।
बकानी. वन विभाग कार्यालय में तोड़फोड़ व कार्मिकों के साथ अभद्रता के मामले में शनिवार को बकारी क्षेत्रीय वन अधिकारी को निलंबित कर दिया गया। निलंबन काल के दौरान उनका मुख्यालय मुख्य वन संरक्षक कार्यालय कोटा रखा गया है। शनिवार को अतिरिक्त उप वन संरक्षक संजय शर्मा की अगुवाई में क्षेत्रीय वन अधिकारी झालावाड दीपक सिंह व क्षेत्रीय वन अधिकारी खानपुर मुकेश सुमन ने बकानी वन विभाग के कार्यालय पहुंच कर गुरुवार रात्रि में हुए प्रकरण की जांच की। जांच टीम ने कार्मिकों को बुला कर उनके बयान दर्ज किए। वहीं क्षेत्रीय वन अधिकारी बलराम गोचर के भी बयान दर्ज कर उनका मेडिकल टेस्ट करवा कर ब्लड सेम्पल जांच के लिए फॉरेन्सिकलेब कोटा भेजे गए। जांच के दौरान ही उप वन संरक्षक सागर पंवार ने वन विभाग के कार्यालय पहुंच कर मौका मुआयना किया। कार्मिकों को बिना किसी डर के बयान दर्ज करवाने को कहा व जांच टीम को आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए।
जांच के दौरान भी कार्मिकों को डराया

वन विभाग के कार्यालय में पहुंची जांच टीम ने जिस कमरे में कार्मिकों के बयान दर्ज किए वहीं पर पीछे की ओर क्षेत्रीय वन अधिकारी का सरकारी आवास भी है। रेंजर ने जांच के दौरान कार्मिकों को बाद में देख लेने की धमकियां भी दी। जिस पर बयान दर्ज कर रही टीम के सदस्यों ने उसे कमरे से बाहर निकल दिया। बयान दर्ज करवाने वाले वनकर्मी साबिर खान ने बताया कि बयान दर्ज करवाने के दौरान भी क्षेत्रीय वन अधिकारी ने बाद में देख लेने की कहकर डराया।
वन अधिकारी के ब्लड सेम्पल जांच के लिए फोरेंसिक लैब कोटा भेजें है। मुख्य वन संरक्षक कोटा के निर्देशों पर क्षेत्रीय वन अधिकारी बलराम गोचर को निलंबित कर दिया गया है।

  • संजय शर्मा, अतिरिक्त उप वन संरक्षक

Hindi News/ Jhalawar / कार्यालय में तोड़फोड़ व उत्पात मचाने पर बकानी रेंजर निलंबित

ट्रेंडिंग वीडियो