scriptसदगुरु कबीर आश्रम कार्मिकों के आचरण को लेकर सदस्यों ने किया प्रदर्शन | jhalawar Top News. | Patrika News
झालावाड़

सदगुरु कबीर आश्रम कार्मिकों के आचरण को लेकर सदस्यों ने किया प्रदर्शन

Sadguru Kabir Ashram members protested against the conduct of employees

झालावाड़Jun 30, 2024 / 03:41 pm

jagdish paraliya

  • झालरापाटन. सद्गुरु कबीर आश्रम सेवा समिति के सदस्यों ने आश्रम के रामबाबू बागरी व चुन्नीलाल की मनमानी को लेकर शनिवार को नारेबाजी कर विरोध प्रदर्शन किया और पुलिस को परिवाद देकर इनके विरुद्ध कार्रवाई करने की मांग की।
झालरापाटन. सद्गुरु कबीर आश्रम सेवा समिति के सदस्यों ने आश्रम के रामबाबू बागरी व चुन्नीलाल की मनमानी को लेकर शनिवार को नारेबाजी कर विरोध प्रदर्शन किया और पुलिस को परिवाद देकर इनके विरुद्ध कार्रवाई करने की मांग की।
समिति के राम कैलाश, सुरेश कुमार, मांगीलाल, पवनकुमार, रतन वर्मा, देवीलाल, घनश्याम, लालचंद, संत गोरीलाल वर्मा, हरि सिंह, पृथ्वी सिंह, धन सिंह, निर्मल कुमार, नंदकिशोर की अगवाई में दर्जनों पुरुष एवं महिला सदस्य शनिवार दोपहर को कबीर आश्रम पर एकत्र हुए। जिन्होंने आश्रम में रहने वाले रामबाबू बागरी व चुन्नीलाल के मनमानी करने और संतों के साथ अभद्रता करने के विरोध में नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियो ने बताया कि नगर में पिछले 60 वर्ष से कबीर आश्रम संचालित है। यह आश्रम संपूर्ण भारतवर्ष के कबीर पंथियों की आस्था का केंद्र है। इसमें सभी जाति व धर्म के कबीरपंथी साधु, संत, महंत, भक्त और साध्वी आती रहती हैं। आश्रम के सेवादार रामबाबू बागरी का आचरण साधु संतों के प्रति अच्छा नहीं है। वह उनके साथ लड़ाईझगड़ा और अभद्रता पर आमादा रहते हैं।
शौचालय पर ताला, वाटर कूलर बंद

सेवादार ने आश्रम के शौचालय के दरवाजे पर ताला लगा दिया और वाटर कूलर को बंद कर दिया। इन्होंने 21 जून को आयोजित कबीर प्रकट दिवस पर संतो के साथ अभद्रता की और उनके साथ मारपीट पर आमादा हो गए तथा समिति के पदाधिकारियों के विरुद्ध अपशब्दों का उपयोग किया। सभी सदस्यों ने संविधान के विरुद्ध आचरण करने वाले दोनों जनों को यहां से हटाए जाने और इनके विरुद्ध उचित कार्यवाही करने की मांग की।
बैंक खाते से राशि हड़पना चाहते

  • प्रदर्शनकारियो ने बताया कि यह दोनों जने समिति के बैंक खाते में जमा राशि को भी हड़पना चाहते हैं। इसके बाद प्रदर्शनकारी शहर पुलिस थाना पहुंचे और थानाधिकारी को इनके विरुद्ध कार्रवाई को लेकर परिवाद दिया। पुलिस ने बताया कि परिवाद के आधार पर मामले की जांच की जा रही है।

Hindi News/ Jhalawar / सदगुरु कबीर आश्रम कार्मिकों के आचरण को लेकर सदस्यों ने किया प्रदर्शन

ट्रेंडिंग वीडियो