scriptपहाडिय़ों के बीच मनोरम झरना देख नाच उठता है मन | Seeing the beautiful waterfall between the hills, the mind gets dancin | Patrika News

पहाडिय़ों के बीच मनोरम झरना देख नाच उठता है मन

locationझालावाड़Published: Sep 23, 2021 12:17:07 pm

झालावाड़ जिले में पिछले दिनों हुई बारिश का दौर गुरुवार को थम गया। जिले में औसत बारिश से 200 मिमी बारिश अधिक हुई है। नदी के सभी बांध और तालाब लबालब हो गए हैं। झरनों में कलकल बहता पानी लोगों को लुभाता है।

पहाडिय़ों के बीच मनोरम झरना देख नाच उठता है मन

पहाडिय़ों के बीच मनोरम झरना देख नाच उठता है मन

झालावाड़। झालावाड़ जिले में पिछले दिनों हुई बारिश का दौर गुरुवार को थम गया। जिले में औसत बारिश से 200 मिमी बारिश अधिक हुई है। नदी के सभी बांध और तालाब लबालब हो गए हैं। झरनों में कलकल बहता पानी लोगों को लुभाता है।न जिले के बैरागढ़ क्षेत्र के रूपपुरा के जंगल में पहाडिय़ों व चट्टानों के बीच से निकल रहे प्राकृतिक झरने से लगातार पानी बह रहा है। झरनों से बहते पानी का मनोरम दृश्य देखने व नहाने का लुत्फ उठाने के लिए लोग यहां पहुंच रहे हैं। प्राकृतिक चट्टानों से बहता पानी झरने के रूप में गिरता देखने मोबाइल में कैद करने के साथ ही स्नान करने के लिए युवक व ग्रामीण भालता से करीब 4 किमी पैदल सफर कर पहुंच रहे हैं। झालावाड़ जिले में कालीसिंध बांध पूरा भर चुका है। बारिश होते ही गेट खोलकर पानी की निकासी करनी पड़ रही है। चार दिन पहले हुई जोरदार बारिश के चलते कालीसिंध बांध के १४ गेट खोलकर दो लाख १९ हजार क्यसूेक पानी की निकासी की गई थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो