scriptकोर्ट ने आयुक्त के चेंबर का सामान किया कुर्क, प्लाट देने के दिए आदेश | चेंबर के बाहर कुर्की का नोटिस चस्पा | Patrika News
झालावाड़

कोर्ट ने आयुक्त के चेंबर का सामान किया कुर्क, प्लाट देने के दिए आदेश

– शहर में 41 साल पुराना है मामला

झालावाड़Jul 05, 2024 / 10:45 am

harisingh gurjar

जिला एवं सेशन न्यायाधीश के सेल अमीन ने गुरुवारको नगर परिषद के एक 41 साल पुराने प्लाट के मामले में नगर परिषद आयुक्त के चेंबर के सामानों की कुर्की के आदेश दिए। सेल अमीन ने नगर परिषद आयुक्त के चेंबर के कुर्की का आदेश चस्पा किया जिसमें बताया कि नगर परिषद आयुक्त के चेंबर में रखा फर्नीचर जिसमें कि एक टेबल, छह कुर्सियां है। को सिविल न्यायाधीश के प्रकरण संख्या 15/97 शमीम आलम बनाम नगर परिषद झालावाड़ को 4 जुलाई 2024 को कुर्क किया जाता है। यह सामान न्यायालय काहै। इसे कोई भी व्यक्ति या कर्मचारी खरीद-फरोख्त नहीं करें ना ही किसी भी तरह का परिवर्तन करें मौके पर डिक्रीदार व उपस्थिति कर्मचारियों के हस्ताक्षर करवाए गए। नगर परिषद आयुक्त का चेंबर व फर्नीचर अवरूद्ध किया। सेल अमीन ने कमरे में ही सामान को रखवाया। चेंबर के बाहर कुर्की का नोटिस चस्पा कर यथास्थित बनाए रखने के
लिए कहा गया। ये था मामला-

झालावाड़ निवासी घुरपुरा मोहल्ला निवासी शमीम आलम ने बताया कि कई सालों पहले नगर परिषद द्वारा जवाहर कॉलोनी में 185 प्लाट की लॉटरी निकाली गई थी, जिसमें मैंने ने भी आवेदन किया था। 3600 का प्लाट था, मैंन 1000 रुपए जमा करवाए थे। लेकिन जब लॉटरी निकली तो उसका प्लाट निरस्त कर दिया गया।
नगर परिषद के कर्मचारियों ने किसी से 5 व 10 हजार रुपए ऊपर लेकर प्लाट दे दिए। मैंने कोर्ट में लगाया तो 1994 में नगर परिषद के आयुक्त कार्यालया को कुर्क करने का फैसला दिया गया था। इसी मामले में आज कोर्ट के सेल अमीन ने प्लाट दिलाने व आयुक्त के चेंबर का फर्नीचर को कुर्क की कार्रवाई की।
इससे पूर्व में भी हो चुका आयुक्त कक्ष कुर्क

इससे पूर्व में दो साल पहले एक मामले में नगर परिषद आयुक्त का कक्ष कुर्क हो चुका है। अब्दुल लतीफ बनाम नगर परिषद मामले में कोर्ट ने आयुक्त का कक्ष कुर्क किया था। उस समय आयुक्त का कक्ष करीब 9 माह तक कुर्क रहा था। बाद में परिवादी अब्दुल तलीफ की पत्नी शबनम बानो, पुत्र दानिश व पुत्री सोनम सिद्धीकी को नगर परिषद द्वारा प्लाट दिया गया था।
41 साल पुराना मामला है-

ये 41 साल पुराना मामला है। इसके लिए डीएलबी से मार्गदर्शन मांगा गया है।

मार्गदर्शन आने के बाद पुरानी रेट से परिवादी को पट्टा जारी कर दिया जाएगा। जवाहर कॉलोनी में अभी कुछ प्लाट खाली है। नरेन्द्र कुमार मीणा, कार्यवाहक आयुक्त नगर परिषद, झालावाड़।

Hindi News/ Jhalawar / कोर्ट ने आयुक्त के चेंबर का सामान किया कुर्क, प्लाट देने के दिए आदेश

ट्रेंडिंग वीडियो