scriptकृषि कार्य के दौरान करंट लगने से दो की मौत | - असनावर व भवानीमंडी थाना क्षेत्र का मामला | Patrika News
झालावाड़

कृषि कार्य के दौरान करंट लगने से दो की मौत

– असनावर व भवानीमंडी थाना क्षेत्र का मामला

झालावाड़Jun 30, 2024 / 08:49 pm

harisingh gurjar

झालावाड़.बारिश के समय में करंट लगने से मौत की घटनाएं लगातार बढ़ती जा रही है। एक सप्ताह में करंट लगने से चार मौतें हो चुकी है।जिले में रविवार को भी कृषि कार्य करते समय करंट से दो किसानों की मौत हो गई। जिसमें एक महिला एक पुरूष शामिल है।
हैड कांस्टेबल बनवारी ने बताया कि भवानीमंडी थाना क्षेत्र के भीलवाड़ी गांव निवासी भोजराज गुर्जर ने पुलिस को दी रिपोर्ट में बताया कि उसका बड़ा भाई मेवाराम (36) मांगीलाल गुर्जर सुबह खेत पर मोटर चलाकर बाजरे में पानी पिला रहा था, इसी बीच तार से उसे करंट लग गया। उसे झालावाड़एसआरजी चिकित्सालय लेकर आए जहां। डॉक्टरों ने जांच के बाद उसे मृत घोषित कर दिया। भवानीमंडी पुलिस ने पोस्टमार्टम कराकर शव परिजनों को सौप दिया।
मोटर बंद करते समय महिला को लगा करंट-

वहीं दूसरी घटना असनावर थाना क्षेत्र के जूनाखेड़ा गांव में हुई यहां महिला की करंट लगने से मौत हो गई। परिजनों ने पुलिस को बताया कि महिला गीता बाई (60) पत्नी नंदकिशोर पाटीदार पशुओं को पानी पिलाने के लिए खेत पर बने कुंए पर गई थी, यहां स्टार्टर का बटन चालू करते समय करंट लगने से वह बेसुध हो गई। परिजन उसे असनावर अस्पताल लेकर गए जहां से उसे एसआरजी चिकित्सालय रैफर किया गया। एसआरजी चिकित्सालय में डॉक्टर ने जांच के बाद महिला को मृत घोषित कर दिया। दोनों ही हादसों में पोस्टमार्टम कराकर शव परिजनों को सौंप दिया।
अस्पताल में मचा कोहराम-

एसआरजी चिकित्सालय में करंट लगने से दो मौंत होने पर चिकित्सालय में कोहराम मच गया। परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल था। परिजनों को संभालना मुश्किल हो रहा था। ऐसे में वहां से साथ वालों ने मृतकों के परिजनों को घर के लिए रवाना किया।

Hindi News/ Jhalawar / कृषि कार्य के दौरान करंट लगने से दो की मौत

ट्रेंडिंग वीडियो