scriptभारी बारिश से एनएच 52 पर आया पानी, रास्ता बंद, पुलिस तैनात, राजस्थान में आज इस राजमार्ग पर सफर से पहले पूरी खबर पढि़ए | Water came on NH 52 due to heavy rain, road closed, police deployed, r | Patrika News

भारी बारिश से एनएच 52 पर आया पानी, रास्ता बंद, पुलिस तैनात, राजस्थान में आज इस राजमार्ग पर सफर से पहले पूरी खबर पढि़ए

locationझालावाड़Published: Aug 12, 2022 07:22:44 am

-राजस्थान और मध्यप्रदेश के बड़ी संख्या में राजमार्ग पर वाहन फंसे, रात से ही हाईवे पर आवागमन बंद

भारी बारिश से एनएच 52 पर आया पानी, रास्ता बंद, पुलिस तैनात, राजस्थान में आज इस राजमार्ग पर  सफर से पहले पूरी खबर पढि़ए

भारी बारिश से एनएच 52 पर आया पानी, रास्ता बंद, पुलिस तैनात, राजस्थान में आज इस राजमार्ग पर सफर से पहले पूरी खबर पढि़ए

कोटा. झालावाड़. कोटा जिले में गुरुवार देर रात भारी बारिश होने से दरा की नाल में पानी भर गया है। इस कारण राष्ट्रीय राजमार्ग 52 पर पिछले पांच घण्टे से आवागमन बंद पड़ा है। इस हाइवे के दोनों तरफ वाहनों की लम्बी कतारें लगी हुई है। पानी की अधिक आवक के मद्देनजर पुलिस जाप्ता तैनात कर दिया है। रात दो बजे बाद दरा गांव में जंगल से होकर अमझार नाले में आने वाला बरसाती पानी सड़क पर आकर फैलने से बने हालात। रेलवे पुलिया से अबली मीणी महल के आगे तक कोटा की तरफ व अमझार नदी के आगे कमलपुरा तक झालावाड़ की तरफ वाहनों की लंबी कतारें। मध्यप्रदेश के भी कई वाहन फंसे हैं।
भारी बारिश का अलर्ट
राजस्थान में फिर से भारी बारिश का अलर्ट जारी हो गया है। आजादी के अमृत महोत्सव तक यानी 15 अगस्त तक राजस्थान में भारी बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग के अनुसार 12 अगस्त को जोधपुर, बीकानेर, जयपुर, अजमेर तथा भरतपुर संभाग में कुछ स्थानों पर भारी बारिश की संभावना है। हयां 65 से 115 मिमी बारिश हो सकती है। 13 अगस्त को जोधपुर, जयपुर, अजमेर, भरतपुर संभाग के कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है। 14 अगस्त को कोटा, उदयपुर और भरतपुर संभाग में कुछ स्थानों पर भारी बारिश की संभावना है। 15 अगस्त को कोटा, उदयपुर व अजमेर संभाग के जिलों में कुछ स्थानों पर अतिभारी बारिश हो सकती है।
कालीसिंध बांध के गेट
जिले के कई इलाकों में गुरुवार को जोरदार बारिश का दौर जारी रहा। पिड़ावा क्षेत्र में दोपहर तक मूसलाधार बारिश हुई। इससे चंवली नदी उफान पर आ गई। वहीं मध्यप्रदेश में हो रही भारी बारिश के चलते कालीसिंध बांध में पानी की आवक बढ़ गई है। जलसंसाधन विभाग के अधिशाषी अभियंता महेन्द्र ङ्क्षसह ने बताया कि गुरुवार को बांध के इस मानसून के सबसे अधिक 12 गेट कुल 37 मीटर तक खोलकर 1 लाख 41 हजार 427 क्यूसेक पानी की निकासी की गई। बांध में पानी की आवक बढऩे से प्रशासन ने निचले क्षेत्र में निवास करने वाले लोगों को अलर्ट किया है। गगरोन पुलिया पर तीन-चार फीट पानी आने से रास्ता बंद हो गया है। कई गांवों का सम्पर्क कट गया है।
चंवली नदी उफान पर
पिड़ावा पिड़ावा में मूसलाधार बारिश से चंवली नदी में आया उफान पर आ गई। बुधवार रात से बारिश का दौर शुरू हुआ था। गुरुवार को तड़के पांच बजे से मूसलाधार बारिश शुरू हुई जो दोपहर साढ़े बारह बजे तक जारी रही । तेज बारिश से नदी नालों में उफान आ गया ।
आवागमन बाधित
इस बरसात के मौसम में पहली बार तेज बारिश होने से चंवली नदी में उफान आया और इसकी 56 दरवाजा स्थित पुलिया पर तीन से चार फीट की चादर चल गई। जिससे पिड़ावा कल्याणपुरा रोड अवरुद्ध हो गया। साथ ही खेजड़ीया के खाल में पानी आने से ढंढेरा खेजड़ीया रोड पर भी आवागमन बाधित हो गया। गुरुवार को सुबह 8 बजे तक 36 एम एम बारिश दर्ज की व दोपहर 12 बजे तक 61 एमएम दर्ज की गई ।

ट्रेंडिंग वीडियो