scriptवंदे भारत एक्सप्रेस की रफ्तार में फंसा मोर, पेंटोग्राफ में फंसकर दर्दनाक मौत, राजकीय सम्मान के साथ हुआ अंतिम संस्कार | Patrika News
झांसी

वंदे भारत एक्सप्रेस की रफ्तार में फंसा मोर, पेंटोग्राफ में फंसकर दर्दनाक मौत, राजकीय सम्मान के साथ हुआ अंतिम संस्कार

Jhansi News: रविवार की सुबह, रानी कमलापति-हजरत निजामुद्दीन वंदे भारत एक्सप्रेस के पेंटोग्राफ में फंसकर एक मोर की मौत हो गई। वन विभाग द्वारा मोर का राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया।

झांसीJul 07, 2024 / 07:24 pm

Ramnaresh Yadav

वंदे भारत एक्सप्रेस की रफ्तार में फंसा मोर, पेंटोग्राफ में फंसकर दर्दनाक मौत, राजकीय सम्मान के साथ हुआ अंतिम संस्कार

वंदे भारत एक्सप्रेस के पेंटोग्राफ में फंसकर मोर की मौत, राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार

Jhansi News: रविवार की सुबह एक दुखद घटना में, रानी कमलापति-हजरत निजामुद्दीन वंदे भारत एक्सप्रेस के पेंटोग्राफ में फंसकर एक मोर की मौत हो गई। यह घटना उस समय हुई जब ट्रेन झांसी से दिल्ली की ओर जा रही थी।
सूत्रों के अनुसार, मोर ट्रेन के ऊपर से गुजरते समय पेंटोग्राफ में फंस गया। ट्रेन के झांसी पहुंचने पर रेलवे कर्मचारियों ने मोर के शव को पेंटोग्राफ से निकाला और वन विभाग को सूचित किया।

राजकीय सम्मान के साथ हुआ अंतिम संस्कार

वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची और मोर के शव को कब्जे में ले लिया। वन विभाग द्वारा मोर का पोस्टमार्टम करवाया गया और उसके बाद राजकीय सम्मान के साथ उसका अंतिम संस्कार किया गया।

रेलवे कर रहा जांच

यह घटना रेलवे सुरक्षा की ओर सवालिया निशान खड़े करती है। यह समझ से परे है कि मोर ट्रेन के ऊपर से गुजरते समय पेंटोग्राफ में कैसे फंस गया। रेलवे प्रशासन द्वारा इस घटना की जांच की जा रही है और भविष्य में ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए आवश्यक कदम उठाए जाने का आश्वासन दिया गया है।

मोरों की मौत चिंता का विषय:

यह घटना मोरों की लगातार हो रही मौतों की ओर ध्यान आकर्षित करती है। पिछले कुछ वर्षों में, कई मोर ट्रेन, बिजली के तारों और अन्य मानव निर्मित संरचनाओं से टकराकर मारे गए हैं। मोरों की घटती संख्या चिंता का विषय है और इनकी सुरक्षा के लिए आवश्यक कदम उठाए जाने की आवश्यकता है।

Hindi News/ Jhansi / वंदे भारत एक्सप्रेस की रफ्तार में फंसा मोर, पेंटोग्राफ में फंसकर दर्दनाक मौत, राजकीय सम्मान के साथ हुआ अंतिम संस्कार

ट्रेंडिंग वीडियो