scriptबुंदेलखंड यूनिवर्सिटी में 20 अप्रैल से शुरू हो सकते हैं एडमिशन, 103 कैंपस कोर्सों की लिस्ट होगी जारी | BU Admissions to Begin April 20 103 Campus Courses List | Patrika News
झांसी

बुंदेलखंड यूनिवर्सिटी में 20 अप्रैल से शुरू हो सकते हैं एडमिशन, 103 कैंपस कोर्सों की लिस्ट होगी जारी

बुंदेलखंड यूनिवर्सिटी (बीयू) कैंपस में संचालित 103 प्रोफेशनल कोर्सेस में 20 अप्रैल से एडमिशन शुरू हो सकते हैं। जल्द ही परीक्षा समिति की बैठक में तारीख पर मुहर लगेगी।

झांसीApr 14, 2024 / 09:51 am

Ramnaresh Yadav

Bundelkhand University admissions

बुंदेलखंड यूनिवर्सिटी में 103 कैंपस कोर्स की लिस्ट होगी जारी – फोटो : सोशल मीडिया

बुंदेलखंड यूनिवर्सिटी (बीयू) कैंपस में चल रहे 103 प्रोफेशनल कोर्सेस में 20 अप्रैल से एडमिशन शुरू हो सकते हैं। जल्द ही परीक्षा कमेटी की मीटिंग में तारीख पर मुहर लगेगी। कैंपस में चल रहे प्रोफेशनल कोर्सेस में 5480 सीटें हैं।

यूनिवर्सिटी की वेबसाइट पर मिलेगी जानकारी
बीयू ने पिछले साल भी 20 अप्रैल से ही कैंपस कोर्सेस के लिए एडमिशन प्रक्रिया शुरू की थी। इस बार भी इसी तारीख से माइक्रोबायोलॉजी, लॉ, मैनेजमेंट, टूरिज्म एंड होटल मैनेजमेंट, फॉरेंसिक साइंस, फिजिकल एजुकेशन, फाइन आर्ट्स, मास कम्युनिकेशन समेत 103 कोर्सेस में एडमिशन के लिए ऑनलाइन एप्लीकेशन शुरू करने की तैयारी है। यूनिवर्सिटी से जुड़े कुछ कॉलेजों में भी प्रोफेशनल कोर्सेस चलते हैं। इनमें भी एक साथ एडमिशन शुरू होंगे। एप्लीकेशन फॉर्म भरने के लिए सभी जानकारी यूनिवर्सिटी की वेबसाइट https://bujhansi.ac.in/en/page/results पर अपलोड की जाएंगी।
जल्द ही तारीख की घोषणा कर दी जाएगी
रजिस्ट्रार विनय कुमार सिंह का कहना है कि 20 अप्रैल से एडमिशन प्रक्रिया शुरू होने की संभावना है। जल्द ही तारीख की घोषणा कर दी जाएगी।


45 कोर्सेस के लिए देनी होगी एंट्रेंस एग्जाम
बीयू में 58 प्रोफेशनल कोर्सेस में मेरिट के आधार पर सीधे एडमिशन होते हैं। जबकि, 45 कोर्सेस के लिए एंट्रेंस एग्जाम कराया जाता है। इसके लिए यूपी और मध्य प्रदेश के अलग-अलग शहरों में एग्जाम सेंटर भी बनाए जाते हैं।

Hindi News/ Jhansi / बुंदेलखंड यूनिवर्सिटी में 20 अप्रैल से शुरू हो सकते हैं एडमिशन, 103 कैंपस कोर्सों की लिस्ट होगी जारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो