scriptDIG कलानिधि नैथानी ने इस थाने में मारा औचक छापा, सुनी फरियादियों की समस्या, फिर दी ये हिदायत | Patrika News
झांसी

DIG कलानिधि नैथानी ने इस थाने में मारा औचक छापा, सुनी फरियादियों की समस्या, फिर दी ये हिदायत

DIG कलानिधि नैथानी ने शनिवार को थाना रक्सा का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने फरियादियों की समस्याओं को सुना, भूमि विवादों के त्वरित समाधान के निर्देश दिए, और अपराधों की समीक्षा के साथ-साथ थाने की व्यवस्थाओं का भी जायजा लिया।

झांसीJun 08, 2024 / 04:09 pm

Ramnaresh Yadav

DIG कलानिधि नैथानी ने इस थाने में मारा औचक छापा, सुनी फरियादियों की समस्या, फिर दी ये हिदायत

थाना रक्सा में औचक छापा मारा, फरियादियों की समस्याओं का त्वरित समाधान करने के निर्देश दिए!

पुलिस उपमहानिरीक्षक झांसी परिक्षेत्र, कलानिधि नैथानी ने शनिवार को थाना रक्सा का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने थाने पर मौजूद फरियादियों की समस्याओं को सुना और भूमि विवाद से संबंधित 05 मामलों में तत्काल पुलिस और राजस्व की संयुक्त टीम को मौके पर भेजकर निस्तारण के निर्देश दिए।

अपराधों की समीक्षा की 

DIG ने थाना परिसर की साफ-सफाई, कार्यालय, महिला हेल्प डेस्क, साइबर सेल, मालखाना, पत्रावलियां और रजिस्टरों का निरीक्षण किया। उन्होंने थाना स्टाफ को आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए। उन्होंने अपराधों की समीक्षा की और लंबित विवेचनाओं को गुण दोष के आधार पर यथाशीघ्र निस्तारण करने के निर्देश दिए। उन्होंने लम्बित सम्मनों/वारंटों का तामीला अधिक से अधिक कराने और थाने पर लावारिस खड़े वाहनों और माल मुकदमाती का समय से निस्तारण करने के भी निर्देश दिए।

विवेचना कक्ष और हॉस्टल का अवलोकन किया

महिला हेल्प डेस्क के रजिस्टरों की समीक्षा करते हुए उन्होंने महिला सम्बन्धी शिकायतों को प्राथमिकता के आधार पर निस्तारण करने के निर्देश दिए। उन्होंने महिला संबंधी अपराधों में थाना प्रभारी को समय-समय पर फीडबैक लेने के भी निर्देश दिए। डीआईजी ने थाना परिसर में निर्माणाधीन विवेचना कक्ष और हॉस्टल का अवलोकन किया और कार्यदायी संस्था से समन्वय स्थापित कर अति शीघ्र पूर्ण करने के निर्देश दिए।

पीस कमेटी की बैठक समय से करने के निर्देश दिए

उन्होंने आगामी त्योहारों के मद्देनजर थाना क्षेत्र के धर्मगुरुओं और सम्भ्रान्त लोगों के साथ शांति समिति और पीस कमेटी की बैठक समय से करने के निर्देश दिए। उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि आगामी त्योहारों में किसी भी नई परंपरा की अनुमति नहीं होगी और परंपरागत तरीके से ही त्योहारों को सकुशल और शांतिपूर्ण तरीके से मनाया जाएगा।

Hindi News/ Jhansi / DIG कलानिधि नैथानी ने इस थाने में मारा औचक छापा, सुनी फरियादियों की समस्या, फिर दी ये हिदायत

ट्रेंडिंग वीडियो