scriptरोजगार की बौछार! झांसी में विदेशी कंपनियों का जमावड़ा, 1 लाख 5 हज़ार करोड़ का निवेश, हजारों युवाओं को मिलेंगे सुनहरे अवसर! | Jhansi Booms Foreign Investment Surge Brings Golden Opportunities for Youth | Patrika News
झांसी

रोजगार की बौछार! झांसी में विदेशी कंपनियों का जमावड़ा, 1 लाख 5 हज़ार करोड़ का निवेश, हजारों युवाओं को मिलेंगे सुनहरे अवसर!

क्या आप भी बेरोजगारी से परेशान हैं? क्या आप भी अच्छी नौकरी की तलाश में हैं? तो आपके लिए खुशखबरी है। झांसी में विदेशी कंपनियों का जमावड़ा लग गया है। इन कंपनियों ने एक लाख 5 हज़ार करोड़ रुपये से अधिक का निवेश करने का करार किया है। इससे लाखों युवाओं को रोजगार मिलने की उम्मीद है।

झांसीJun 24, 2024 / 09:22 am

Ramnaresh Yadav

रोजगार की बौछार! झांसी में विदेशी कंपनियों का जमावड़ा, 1 लाख 5 हज़ार करोड़ का निवेश, हजारों युवाओं को मिलेंगे सुनहरे अवसर!

झांसी में 1 लाख 5 हज़ार करोड़ का निवेश: विदेशी कंपनियां लगाएंगी उद्योग, बीडा बनेगा देश का सबसे बड़ा औद्योगिक महानगर

Jhansi News: विदेशी कंपनियों ने उत्तर प्रदेश के झांसी जिले में 1 लाख 5 हज़ार करोड़ रुपये से अधिक का निवेश करने का फैसला किया है। इन कंपनियों द्वारा स्थापित किए जाने वाले उद्योगों से हजारों लोगों को रोजगार मिलने की संभावना है।

बीडा देश का सबसे बड़ा औद्योगिक महानगर

बीडा (बुंदेलखंड इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट अथॉरिटी) को देश के सबसे बड़े औद्योगिक महानगर के रूप में विकसित किया जा रहा है। इस परियोजना के तहत, झांसी के 33 गांवों की जमीन किसानों से चार गुना अधिक सर्किल रेट पर खरीदी गई है।

सिंगापुर की कंपनी मास्टर प्लान बनाएगी

सिंगापुर की एक कंपनी को इस इंडस्ट्रियल सिटी को आकार देने की जिम्मेदारी दी गई है। पूरी जमीन बीघा के हिसाब से आने के बाद सिंगापुर की कंपनी मास्टर प्लान बनाएगी जिसमें यह तय होगा कि कहां कितने क्षेत्रफल में आवास, उद्योग, पार्किंग, सीवेज सिस्टम, बिजलीघर, पुलिस चौकी, उद्यान आदि बनना है। इसके बाद ही जमीन आवंटन का काम शुरू किया जाएगा। लेकिन इसके पहले ही विभिन्न कंपनियों ने बीडा में निवेश की इच्छा जताना शुरू कर दिया है।

338 प्रस्ताव आ चुके हैं

उद्योग विभाग के अनुसार, 338 निवेशक झांसी में उद्योग स्थापित करने का प्रस्ताव दे चुके हैं, जिसमें से 322 निवेशकों ने 2,21,160 करोड़ रुपये के निवेश पर एमओयू (मेमोरेंडम ऑफ अंडरस्टैंडिंग) पर हस्ताक्षर भी कर दिए हैं। इनमें 23 विदेशी कंपनियां भी शामिल हैं।
इन कंपनियों के प्रतिनिधि यहां आकर उद्योग स्थापित करने की संभावनाएं तलाश चुके हैं और यातायात, कच्चे माल की आपूर्ति, परिवहन सुविधा तथा कुशल श्रमिकों की उपलब्धता से संतुष्ट हुए हैं। इन कंपनियों ने बीडा में ही निवेश करने की दिलचस्पी दिखाई है।

Hindi News/ Jhansi / रोजगार की बौछार! झांसी में विदेशी कंपनियों का जमावड़ा, 1 लाख 5 हज़ार करोड़ का निवेश, हजारों युवाओं को मिलेंगे सुनहरे अवसर!

ट्रेंडिंग वीडियो