scriptझांसी मेडिकल कॉलेज में लापरवाही: कुत्तों ने शव को नोचा, CMO ने झूठ बोला! | Jhansi Medical College Horror Stray Dogs Maul Dead Body CMO Caught Lying | Patrika News
झांसी

झांसी मेडिकल कॉलेज में लापरवाही: कुत्तों ने शव को नोचा, CMO ने झूठ बोला!

Jhansi News: कुत्तों ने झांसी मेडिकल कॉलेज में नोचा शव! लापरवाही में पोस्टमॉर्टम हाउस के बाहर रखा गया था शव, CMO के झूठ का हुआ पर्दाफाश।

झांसीJul 08, 2024 / 08:17 am

Ramnaresh Yadav

Jhansi Medical College Horror Stray Dogs Maul Dead Body CMO Caught Lying, झांसी मेडिकल कॉलेज में लापरवाही: कुत्तों ने शव को नोचा, CMO ने झूठ बोला!

झांसी पोस्टमार्टम हाउस में शव को नोचते कुत्ते

Jhansi News: महारानी लक्ष्मीबाई मेडिकल कॉलेज में एक अमानवीय घटना सामने आई है। जहां आवारा कुत्तों ने पोस्टमॉर्टम हाउस के बाहर रखे एक शव को नोंच-खा लिया। घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद हड़कंप मच गया है।

क्या है मामला?

सोशल मीडिया पर वायरल हुए एक वीडियो में देखा जा सकता है कि दो कुत्ते पॉलीथिन से ढके एक शव को नोंच रहे हैं। यह शव मेडिकल कॉलेज परिसर स्थित पोस्टमॉर्टम हाउस के बाहर रखा गया था। वीडियो में आसपास कोई भी कर्मचारी मौजूद नहीं दिख रहा है।

मृतक कौन है, इसकी जानकारी नहीं

इस घटना के बारे में अभी तक मृतक की पहचान या उसकी मौत के कारणों का खुलासा नहीं हो सका है। वहीं, वीडियो वायरल होने के बाद कॉलेज प्रशासन में हड़कंप मच गया है।

CMO ने पहले झूठ बोला, बाद में कबूला

इस मामले में जब सीएमओ डॉ. सुधाकर पांडेय से सवाल किए गए, तो उन्होंने पहले तो इस घटना को अपने पोस्टमॉर्टम हाउस से जुड़ा होने से इनकार कर दिया। उन्होंने कहा कि उनके यहां लावारिस शवों को फ्रीजर में रखा जाता है और पोस्टमॉर्टम के बाद पुलिस को सौंप दिया जाता है।
लेकिन, बाद में जब उन्हें वायरल वीडियो दिखाया गया और मौके पर सबूतों की पड़ताल की गई, तो उन्होंने घटना कबूल कर ली। उन्होंने कहा कि वे मामले की जांच करवा रहे हैं और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

इस घटना से पहले भी सामने आ चुके हैं लापरवाही के मामले

यह घटना मेडिकल कॉलेज में लापरवाही का पहला मामला नहीं है। इससे पहले भी यहां कई बार लापरवाही के मामले सामने आ चुके हैं।
  • 6 नवंबर 2023: यशवंतपुर एक्सप्रेस में बेसुध मिले यात्री सत्यप्रकाश भारती की मौत मेडिकल कॉलेज में हो गई थी। परिजनों के आने पर पता चला कि चूहों ने शव का पैर खा लिया था।
  • 5 दिसंबर 2023: 16 साल की रौनक ने आत्महत्या कर ली थी। मॉर्च्युरी में रखे शव का कान और हाथ का कुछ हिस्सा चूहों ने खा लिया था।
  • 7 दिसंबर 2023: संजय जैन ने जहर खाकर आत्महत्या कर ली थी। डेढ़ घंटे में चूहों ने उनकी दोनों आंखें खा लीं।

इन घटनाओं पर उठ रहे सवाल

इन बार-बार हो रही घटनाओं ने मेडिकल कॉलेज प्रशासन की कार्यप्रणाली पर सवालिया निशान लगा दिए हैं।
  • क्या मॉर्च्युरी में पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था है?
  • क्या शवों को रखने के लिए उचित इंतजाम किए गए हैं?
  • क्या आवारा कुत्तों और चूहों को मॉर्च्युरी में घुसने से रोकने के लिए कोई कदम उठाए गए हैं?

जांच के बाद होगी कार्रवाई

सीएमओ डॉ. सुधाकर पांडेय ने आश्वासन दिया है कि मामले की जांच की जा रही है और दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। यह घटना एक बार फिर मेडिकल कॉलेजों में शवों की सुरक्षा को लेकर सवाल उठाती है।

Hindi News/ Jhansi / झांसी मेडिकल कॉलेज में लापरवाही: कुत्तों ने शव को नोचा, CMO ने झूठ बोला!

ट्रेंडिंग वीडियो