scriptलोकसभा चुनाव: झांसी में इस बार बिजली कट बन सकता है मुद्दा, 18 घंटे कटौती बन चुकी है नासूर | Patrika News
झांसी

लोकसभा चुनाव: झांसी में इस बार बिजली कट बन सकता है मुद्दा, 18 घंटे कटौती बन चुकी है नासूर

झांसी प्रदेश का 3 नंबर का सबसे गर्म शहर है। ऐसे में यहां के लोग 12 से 18 घंटे तक बिजली की कटौती का सामना कर रहे हैं। शनिवार की रात सीपरी बाजार सब स्टेशन पर लोगों ने हंगामा काट दिया। 18 घंटे की कटौती लोगों के लिए नासूर बन गई है। लोकसभा चुनाव में पड़ सकता है असर।

झांसीMay 19, 2024 / 10:19 am

Ramnaresh Yadav

लोकसभा चुनाव: झांसी में इस बार बिजली कट बन सकता है मुद्दा, 18 घंटे कटौती बन चुकी है नासूर

झांसी में कल मतदान, 12 से 18 घंटे की कटौती झेल रहे वोटर, बोले- बदल देंगे समीकरण

झांसी में 20 मई को वोट पड़ने जा रहे हैं। ऐसे में लोगों का गुस्सा सातवें आसमान पर है। यहां के कुछ इलाके ऐसे हैं। जहां कई दिनों से 12 से 18 घंटे तक बिजली कट रही है। जबकि कहने को झांसी शहर स्मार्ट सिटी है। ऐसे में शनिवार की रात सीपरी बाजार सब स्टेशन पर इकट्ठे हुए लोगों ने शासन और प्रशासन को बहुत कोसा। साथ ही बोले- इस बार बदल देंगे समीकरण। 

बिजली कटौती क्या बीजेपी को भारी पड़ेगी

जैसे ही चौथे चरण के वोट पड़े और पांचवें चरण के लिए चुनाव प्रचार शुरू हुआ। वैसे ही झांसी शहर की बिजली कटौती में इजाफा हो गया। जैसे किसी की ये सोची समझी चाल हो। 3 दिन पहले तो बिजली कटौती का ये आलम था कि आईटीआई क्षेत्र की सप्लाई 30 घंटे बाद आई। कहीं लोगों की नाराजगी 20 मई को पड़ने वाले वोटों में न तब्दील हो जाए। 

दावे निकले खाली

बिजली विभाग 22 घंटे लाइट देने के लाख दावे करता रहे लेकिन सब झूठ साबित हो रहे हैं। कहीं केबिल जल रहीं तो कहीं ट्रांसफार्मर खराब हो रहे। लो वोल्टेज की समस्या भी परेशान किए है। बार-बार ट्रिपिंग होने से उपभोक्ता खासे परेशान हैं। शनिवार को भी बिजली ने खूब रुलाया। आईटीआई क्षेत्र में बिजली कटौती से गुस्साए लोगों ने पावर हाउस पर हंगामा किया। शिवाजी नगर क्षेत्र में लगे 400 केवी के एक ट्रांसफार्मर की दो केबिल दिन में जल गईं। उन्हें ठीक करने में कर्मचारियों को 10 घंटे लग गए, तब जाकर रात 11.30 बजे के बाद आपूर्ति चालू हो सकी। लेकिन लो वोल्टेज आया। इसके बाद सुबह तीन बजे फिर बिजली चली गई। 

विद्युत उपकरणों के जलने का अंदेशा भी बना रहता है

लोगों को जो बिजली आपूर्ति हो रही है वो भी सही से नहीं मिल पा रही है। वहीं, मेडिकल, गल्ला मंडी, नगरा, सीपरी, नन्दनपुरा, नगरा आदि सब स्टेशनों से जुड़े हजारों उपभोक्ताओं को पर्याप्त वोल्टेज नहीं मिल रहा। इससे उनके विद्युत उपकरण काम नहीं कर रहे हैं। अचानक वोल्टेज बढ़ने से विद्युत उपकरणों के जलने का अंदेशा भी बना रहता है।

एक सप्ताह से लोग हो रहे परेशान 

सीपरी बाजार सब स्टेशन के पास के एरिया में लोग एक सप्ताह से बिजली कटौती का सामना कर रहे हैं। 12 से 18 घंटे तक बिजली कटना तो आम बात हो गई है। और जो आ रही है वो बहुत धीमी या तेज आ रही है। अधिकांश क्षेत्रों में रात में और फिर दिन में 4-4 घंटे की कटौती की जा रही है। सब स्टेशन से निकले एक फीडर को चालू किया जा रहा है तो दूसरा फीडर बंद कर दिया जाता है। देर शाम क्षेत्र के दो दर्जन से अधिक उपभोक्ता आक्रोशित होकर सीपरी सब स्टेशन पहुंच गए और हंगामा किया, उन्हें किसी प्रकार शांत कराया गया। 

प्रत्याशी को उठाना पड़ सकता है गुस्से का सामना

उधर, नन्दनपुरा सब स्टेशन के सभी फीडर लो वोल्टेज से जूझ रहे हैं। हाइडिल सब स्टेशन के भी कुछ फीडर ओवरलोडिंग के चलते शाम 5.30 बजे से 7 बजे तक बंद रहे। बिजली की इस स्थिति ने लोगों को इतना नाराज कर दिया कि बीजेपी प्रत्याशी अनुराग शर्मा को लोगों के गुस्से का सामना न करना पड़ जाए। जब लोग हंगामा काट रहे थे तो उस समय बीजेपी प्रत्याशी के खिलाफ माहौल बन रहा था। 

Hindi News/ Jhansi / लोकसभा चुनाव: झांसी में इस बार बिजली कट बन सकता है मुद्दा, 18 घंटे कटौती बन चुकी है नासूर

ट्रेंडिंग वीडियो