scriptभीषण गर्मी का कहर: 46.1 डिग्री सेल्सियस पर झुलसा शहर, 22 जून को बारिश की राहत की उम्मीद! | Patrika News
झांसी

भीषण गर्मी का कहर: 46.1 डिग्री सेल्सियस पर झुलसा शहर, 22 जून को बारिश की राहत की उम्मीद!

झांसी में गर्मी का कहर जारी है, जहां रविवार को तापमान 46.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। आईएमडी ने अगले पांच दिनों तक हीट वेव की चेतावनी दी है, लेकिन 22 जून को संभावित बारिश से लोगों को राहत मिलने की उम्मीद है।

झांसीJun 17, 2024 / 07:00 am

Ramnaresh Yadav

भीषण गर्मी का कहर: 46.1 डिग्री सेल्सियस पर झुलसा शहर, 22 जून को बारिश की राहत की उम्मीद!

झाँसी में भीषण गर्मी, 22 जून को बारिश की उम्मीद

देश के कई हिस्सों में मॉनसून सक्रिय हो गया है, लेकिन झाँसी में प्रकृति परीक्षा ले रही है। यहाँ तापमान कम होने का नाम ही नहीं ले रहा। रविवार को भी झाँसी खूब तपी और आज प्रदेश का दूसरा सबसे गर्म शहर रहा। झाँसी का तापमान 46.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जबकि पहले स्थान पर रहे प्रयागराज का तापमान 47.6 डिग्री सेल्सियस रहा।

बुंदेलखंड के शहरों में गर्मी का प्रकोप

बुंदेलखंड क्षेत्र के अन्य शहरों में भी गर्मी का प्रकोप जारी है। हमीरपुर और बाँदा में तापमान 46 डिग्री सेल्सियस से ऊपर रहा, जबकि उरई में 45.8 डिग्री सेल्सियस तापमान रिकॉर्ड किया गया। इस भीषण गर्मी ने आम जनता की मुश्किलें बढ़ा दी हैं और लोग गर्मी से बचने के लिए विभिन्न उपाय कर रहे हैं।

अगले 5 दिन तक तापमान में रहता नहीं

इंडिया मीटिअरोलॉजिकल डिपार्टमेंट (आईएमडी) ने अगले पांच दिनों तक तापमान में किसी भी तरह की राहत न मिलने की चेतावनी दी है। आईएमडी ने हीट वेव के जारी रहने का संकेत दिया है, जिससे अगले कुछ दिनों तक लोगों को और अधिक गर्मी झेलनी पड़ सकती है।

22 जून को बारिश की संभावना

हालांकि, 22 जून को बारिश की संभावनाओं ने लोगों को कुछ राहत की उम्मीद दी है। आईएमडी के पूर्वानुमान के अनुसार, 22 जून को झांसी में बारिश हो सकती है, जिससे तापमान में कमी आ सकती है और लोगों को भीषण गर्मी से कुछ राहत मिल सकती है।

घर से बाहर न निकले

इस बीच, स्थानीय प्रशासन ने लोगों से अपील की है कि वे धूप में बाहर निकलने से बचें और पर्याप्त मात्रा में पानी पियें। साथ ही, बच्चों और बुजुर्गों का विशेष ध्यान रखने की सलाह दी गई है।
ऐसे में, झांसी के लोग बेसब्री से 22 जून का इंतजार कर रहे हैं, ताकि बारिश की फुहारें उन्हें तपती गर्मी से कुछ राहत दिला सकें।

Hindi News/ Jhansi / भीषण गर्मी का कहर: 46.1 डिग्री सेल्सियस पर झुलसा शहर, 22 जून को बारिश की राहत की उम्मीद!

ट्रेंडिंग वीडियो