script झांसी में 144 करोड़ से बनेगा 3 लेन का फ्लाईओवर, जुड़ेंगे कानपुर, ग्वालियर और शिवपुरी रोड | The 3 Lane Flyover Revolution in Jhansi Unveiled | Patrika News

झांसी में 144 करोड़ से बनेगा 3 लेन का फ्लाईओवर, जुड़ेंगे कानपुर, ग्वालियर और शिवपुरी रोड

locationझांसीPublished: Jan 05, 2024 12:05:08 pm

Submitted by:

Ramnaresh Yadav

18 साल बाद धरातल पर दिखेगा काम। मुख्यालय से आ गई अनुमति। एयरपोर्ट अथॉरिटी की आपत्ति के बाद लटक गया था काम। तीन रोड को जोड़ने वाला फ्लाईओवर 144 करोड़ रुपए से बनकर होगा तैयार।

The 3 Lane Flyover Revolution in Jhansi Unveiled
झांसी में 18 साल बाद बनेगा फ्लाईओवर - फोटो : सोशल मीडिया
18 साल बाद झांसी के लोगों के लिए अच्छी खबर आई है। यहां जिस फ्लाईओवर पर एयरपोर्ट अथॉरिटी ने आपत्ति लगा दी थी। अब उसका काम धरातल पर दिखेगा। इस प्रोजेक्ट को 144 करोड़ रुपए की मंजूरी मिली है। 2006 से अधूरा पड़ा था यहां का काम अब होगा पूरा।

अभी चौराहा व्यस्त है

साल 2006 में एनएचएआई ने यहां फ्लाईओवर बनाने का निर्णय लिया था। प्रोजेक्ट को मंजूरी मिल गई और का भी शुरू कर दिया गया था। कुछ पिलर बने ही थे कि एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इण्डिया ने इस पर आपत्ति लगा दी, क्योंकि यह सेना के हवाई अड्डे के रनवे पर आ रहा था। एनएचएआई और सेना के बीच चली सालों की वार्ता के बाद ओवर ब्रिज के डिजाइन में परिवर्तन किया गया, जिसके बाद सेना ने आपत्ति हटा ली है। 18 वर्ष से अधर में अटके इस प्रस्ताव पर एक बार फिर सहमति बन गई है। अब यहां थ्री लेयर फ्लाईओवर बनाया जाएगा। एनएचएआइ ने इसकी टेंडर प्रक्रिया शुरू कर दी है । अभी कानपुर रोड से आने वाले लोगों को ग्वालियर व शिवपुरी जाने के लिए पाल कॉलोनी से रास्ता बदलना पड़ता है। एक साथ चार दिशाओं का ट्रैफिक आने के कारण यह चौराहा बेहद व्यस्त रहता है और दुर्घटना का खतरा भी बना रहता है।

मेडिकल कॉलेज से कोछाभांवर तक बनेगा फ्लाईओवर

कानपुर रोड स्थित मेडिकल कॉलेज तिराहे पर यातायात की समस्या का अब स्थायी समाधान होने जा रहा है। एनएचएआइ ने मेडिकल तिराहा से कोछाभांवर तक 1 किलोमीटर लंबा ओवरब्रिज बनाने का निर्णय लिया है। इस प्रोजेक्ट को भी मंजूरी मिल गई है, जिसके बाद एनएचएआई ने टेण्डर प्रक्रिया शुरू कर दी है।

ट्रेंडिंग वीडियो