भीषण गर्मी में भभक उठे ट्रेन के कोच, केरला एक्सप्रेस में सवार चार यात्रियों की मौत

- भीषण गर्मी में अचानक बिगड़ी यात्रियों की तबीयत

- अचानक तबीयत बिगड़ने पर चार यात्रियों की मौत

- सभी यात्री आरक्षित डिब्बे में कर रहे थे सफर

- चाय और इडली के सेवन के बाद बिगड़ी थी यात्रियों की हालत

झांसी . मानसून में हो रही देरी के कारण गर्मी के लगातार तल्ख होते तेवर अब ट्रेन यात्रियों के लिए जानलेवा साबित हो रहे हैं। केरला एक्सप्रेस में यात्रा के दौरान भीषण गर्मी में अचानक तबीयत बिगड़ने पर चार यात्रियों की मौत हो गई। ये लोग आगरा घूमने आए 68 लोगों के दल में शामिल थे। ये लोग आगरा से कोयंबटूर जाने के लिए केरला एक्सप्रेस से यात्रा कर रहे थे।

 

आरक्षित डिब्बे में कर रहे थे सफर

केरला एक्सप्रेस बीते रोज दिल्ली से चलकर अपराह्न करीब चार बजे ग्वालियर पहुंची। भीषण गर्मी के कारण ट्रेन के डिब्बे भभक से रहे थे। तभी ट्रेन के आरक्षित कोच एस-8 व एस-9 में यात्रा कर रहे कुछ यात्रियों को घबराहट होने लगी। इस पर उनके साथियों इसकी सूचना रेलवे स्टेशन पर देने की सोची, वह सूचना दे पाते उससे पहले ही ट्रेन वहां से चल दी। अभी ट्रेन डबरा और झांसी के बीच में थी तभी ट्रेन यात्रियों की हालत लगातार बिगड़ते देख उनके साथियों ने इसकी सूचना टीटीई को दी। टीटीई ने इसकी सूचना झांसी में रेलवे अफसरों को दी। इस पर ट्रेन जैसे ही झांसी रेलवे स्टेशन पर पहुंची, तो वहां पर रेलवे अस्पताल के चिकित्सक डा. भरत कुशवाहा ने ट्रेन यात्रियों का चेकअप किया। इसमें उन्होंने यात्रियों को मृत घोषित कर दिया। वहीं, एक अन्य गंभीर रूप से बीमार यात्री को अस्पताल में भर्ती कराया गया। देर रात उसने भी अस्पताल में दम तोड़ दिया।

 

इन ट्रेन यात्रियों की हुई मौत

इस भीषण गर्मी में केरला एक्सप्रेस में एस-8 कोच में यात्रा कर रहे कोल्लिमलाई जिला निलगिरी तमिलनाडु निवासी पाचीयप्पा के बुंदर, ओट्टापट्टराई नीलग्रास थाना कोन्नूर तमिलनाडु निवासी बालकृष्णन रामा स्वामी व एस-9 कोच में यात्रा कर रहे कृष्णा अम्मा राजापुरम मोडी कोयंबटूर निवासी धीवानाई की मौत हो गई। वहीं, उट्टी कैन्नूर निवासी सुबरय्या की हालत गंभीर होने पर उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया। देर रात उसने भी अस्पताल में दम तोड़ दिया। उधर, पुलिस ने मृतक यात्रियों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया।

 

चाय और इडली के सेवन के बाद बिगड़ी हालत

बताया जा रहा है कि इन ट्रेन यात्रियों की हालत भीषण गर्मी में खानपान की गड़बड़ी की वजह से बिगड़ी। साथियों के मुताबिक, यात्रियों ने ट्रेन में चाय और इडली का सेवन किया। कुछ ही देर बाद उन्हें उल्टी-दस्त होने लगे। इसके बाद लगातार हालत बिगड़ती गई। उधर, रेलवे पुलिस अधीक्षक ने ट्रेन में यात्रियों की मौत की सूचना आला अफसरों को भेज दी है।

 

नितिन श्रीवास्तव
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned